arrest
Representative Image

Loading

मुंबई: छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 36 वर्षीय नेपाली नागरिक को कथित तौर पर फर्जी दस्तावेज के सहारे दक्षिण अफ्रीका जाने की कोशिश के आरोप में हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि घटना बुधवार शाम को हवाईअड्डे पर हुई जब नेपाली पासपोर्ट धारक व्यक्ति को आव्रजन काउंटर पर रोका गया।

उन्होंने कहा कि आरोपी शाम 7 बजकर 20 मिनट पर दुबई के रास्ते जोहान्सबर्ग (दक्षिण अफ्रीका) जा रहा था, उसके पास एक बोर्डिंग पास और कथित तौर पर नयी दिल्ली में नेपाल दूतावास द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) और अन्य दस्तावेज थे।

उन्होंने कहा कि दस्तावेजों की जांच के दौरान आव्रजन अधिकारी को एनओसी की प्रामाणिकता पर संदेह हुआ और वह आरोपी को आव्रजन शाखा प्रभारी के पास ले गया।

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में व्यक्ति ने खुलासा किया कि वह काम के सिलसिले में जोहान्सबर्ग जा रहा था और वह दिल्ली के एक एजेंट के निर्देश पर मुंबई आया था, जिसने उसे दक्षिण अफ्रीकी वीजा और नेपाल दूतावास से एनओसी मुहैया कराया था। अधिकारी ने कहा कि दूतावास ने पुष्टि की है कि यात्री को ऐसी कोई एनओसी जारी नहीं की गई थी, जिसके बाद उस व्यक्ति को हिरासत में लिया गया।