court
Representative Photo

Loading

नवी मुंबई. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) नवी मुंबई ने कथित तौर पर 2.22 करोड़ रुपये (आय से 84.20 प्रतिशत अधिक संपत्ति) से अधिक की बेहिसाब संपत्ति अर्जित करने के लिए पूर्व तहसीलदार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया है। इस साल अब तक एसीबी ने आय से अधिक संपत्ति के तीन मामले दर्ज किए हैं, जिसमें 3.87 करोड़ रुपये की संपत्ति शामिल है।

आरोपी की पहचान एमके दलवी (49) तत्कालीन तहसीलदार (वर्तमान में निलंबित), तहसील कार्यालय, अलीबाग, रायगड़ जिले के रूप में हुई है। एसीबी के अधिकारी के मुताबिक, दलवी के खिलाफ नवंबर 2022 में अलीबाग पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (संशोधित 2018) के आरोप में मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद उनकी संपत्ति की जांच करने का आदेश दिया गया था।

अधिकारी ने कहा, “संपत्ति की जांच के दौरान, यह पता चला है कि तहसीलदार एमके दलवी ने 2.22 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोत से 84.20 प्रतिशत अधिक है। इस संबंध में दलवी के खिलाफ गुरुवार को एपीएमसी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।”

एसीबी ने लोक सेवक द्वारा आपराधिक कदाचार और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अपराधों को बढ़ावा देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। एजेंसी इस मामले के संबंध में दलवी के एक रिश्तेदार की भूमिका की भी जांच करेगी। सूत्रों ने कहा कि एसीबी दलवी और उनके रिश्तेदार की संपत्ति और बैंक खाते के विवरण की भी जांच करेगी।