Chhagan Bhujbal in mumbai
छगन भुजबल (फाइल फोटो)

Loading

  • जहां से आपने पढाई की, वहां का प्रोफ़ेसर रह चुका हूं
  • भुजबल का गायकवाड़ को करारा जवाब

मुंबई: छगन भुजबल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं इस खबर ने महाराष्ट्र की सियासत में हलचल मचा दी थी, लेकिन खुद भुजबल ने अब इस मुद्दे पर बयान दिया है कि भजपा में शामिल होने का उनका नाही इरादा है और ना ही उन्हें कोई प्रस्ताव मिला है। अंजलि दमानिया की पोस्ट पर ये खबर सुर्ख़ियों में आयी थी। वहीं दूसरी तरफ महायुति सरकार के अंदर मराठा आरक्षण को लेकर आपसी संघर्ष बढ़ गया है। कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल के बयानों को लेकर शिंदे गुट के संजय गायकवाड़ ने हमला तेज कर दिया है। उन्होंने भुजबल को कैबिनेट से बाहर करने की मांग की है। भुजबल ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मुझे मंत्रिमंडल में रखना है या नहीं यह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का विशेषाधिकार है। मुझे नहीं लगता कि वह मुझे बाहर निकालेंगे क्योंकि मैं शिवसेना में उनके गुरु आनंद दिघे का नेता हुआ करता था। मैं संजय गायकवाड को बताना चाहता हूं कि मैं ‘शिवसेना संस्थान’ में एक वरिष्ठ प्रोफेसर था, जहां से आपने पढ़ाई की हैं।

बीजेपी से कोई ऑफर नहीं
भुजबल ने कहा कि मुझे भाजपा में शामिल होने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। ओबीसी नेता पर करप्शन का आरोप लगाने वाली सोशल एक्टिविस्ट अंजलि दमानिया ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर कहा है कि भुजबल बीजेपी में शामिल होने की राह पर हैं। इस बारे में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुझे नहीं पता कि दमनिया किस आधार पर ऐसा कह रही है। मैं डिप्टी सीएम अजित पवार की पार्टी के साथ बना हुआ हूं। मुझे दरकिनार नहीं किया गया है

मुझे पार्टी और सरकार में दरकिनार नहीं किया गया है। अभी तक पार्टी में किसी ने भी मेरे खिलाफ नहीं बोला है। डिप्टी सीएम ने खुद कहा है कि मुझे ओबीसी के लिए बोलने का पूरा अधिकार है, जो मैं हमेशा से करता रहा हूं। (छगन भुजबल, कैबिनेट मंत्री)