CM Eknath Shinde ie inspects Mumbai Municipal Corporation about pollution
महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे

Loading

काला नगर/ मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) काला नगर (Kala Nagar) पहुंचे। वहां उन्होंने मुंबई नगर निगम (Mumbai Municipal Corporation) द्वारा उठाए गए उपायों का निरीक्षण किया। सीएम शिंदे ने कहा कि मुंबई का प्रदूषण कम करना है इसके लिए ज्यादा टीम लगाया जाए।

ज्यादा टीम लगाया जाए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि पिछले हफ्ते प्रदूषण का स्तर बढ़ा था इसलिए मैंने विशेष बैठकआयुक्त, एमएमआरडी (MMRD) और दूसरे लोगों के साथ ली थी। बैठक में सभी को निर्देश दिया गया कि मुंबई का प्रदूषण कम करना है इसके लिए ज्यादा टीम लगाया जाए, सड़क की सफाई, सड़क के मलबे को निकाला जाए, पानी से सड़कें साफ किए जाए इसलिए मैंने कमिश्नर से कहा कि 1000 टैंकर किराए पर लिए जाएं, सड़कों को वैकल्पिक दिनों में साफ किया जाए और धूल हटाई जाए। 

एंटी-स्मॉग गन का भी इस्तेमाल

सीएम ने कहा कि हमने एंटी-स्मॉग गन का भी इस्तेमाल किया है, जेटिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया गया है। मैं देख रहा हूं कि निगम के कर्मचारी आज सड़कों पर हैं और काम कर रहे हैं। अगर जरूरत पड़ी तो हम क्लाउड सीडिंग भी करेंगे और दुबई की एक कंपनी के साथ MoU साइन किया जाएगा। सरकार और निगम मुंबई में प्रदूषण कम करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।