मृत पिता का पेंशन फंड लेने पहुंची महिला से सेक्स की डिमांड, कंपनी के मैनेजर पर FIR

Loading

मुंबई: खेरवाड़ी पुलिस ने बुधवार रात दक्षिण मुंबई स्थित एक निजी कंपनी के प्रबंधक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। आरोप है कि उसने एक महिला को कथित तौर पर अश्लील संदेश भेजा है। इतना ही नहीं महिला के मृत पिता जो कि कंपनी के पूर्व कर्मचारी थे उनकी पेंशन फंड (ईपीएफ) का भुगतान करने के बदले में शारीरिक संबंध की मांग की है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फिलहाल आरोपी फरार है, लेकिन उसके खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की जा चुकी है। 

पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता 24 वर्षीय महिला, जो एक कम आय वाले परिवार से है, एक घरेलू नौकरानी के रूप में काम करती है। उसके साथ 19 वर्षीय छोटा भाई और 75 वर्षीय दादी रहती है। पीड़िता की मां तलाक लेने के बाद बहुत पहले ही परिवार से अलग हो गई थी। पीड़ित के पिता 2009 से 2015 तक मझगांव स्थित एक कंपनी के लिए काम करते थे। 2015 में उनकी मृत्यु हो गई। तब शिकायतकर्ता महिला 15 वर्ष की थी। 

 
5 साल तक नहीं मिला पैसा 
पुलिस ने बताया कि पिता के निधन के बाद,उन्हें 18 वर्ष की आयु प्राप्त करने के बाद ईपीएफ की शेष राशि मिलनी थी। क्योंकि उनके पिता ने उन्हें नामांकित व्यक्ति के रूप में नॉमिनी बनाया था। 18 साल की होने पर महिला ने बांद्रा स्थित ईपीएफ कार्यालय से संपर्क किया और अपने पिता के ईपीएफ पैसे का दावा करने के लिए एक फॉर्म भरा था। वह लगभग पांच वर्षों तक ईपीएफ कार्यालय में चक्कर लगाती रही लेकिन उसे उसका बकाया नहीं मिला। 
 
मैनेजर की गंदी नज़र 
फरवरी 2023 में ईपीएफ अधिकारियों ने उन्हें सूचित किया कि, उनके पिता की ईपीएफ फाइल उनके नियोक्ता के प्रबंधक, जिन्हें ‘सुशांत सर’ कहा जाता है, को भेज दी गई है, और उन्हें 45 दिनों में ईपीएफ मिल जाएगा, लेकिन जब उन्हें बकाया नहीं मिला तो उन्होंने ईपीएफ जारी करने के लिए सुशांत नाम के व्यक्ति से संपर्क किया। पीड़िता का आरोप है कि, सुशांत ने उससे कहा कि, वह मेरे पिता का ईपीएफ दिलाने में मेरी मदद करेंगे और टेक्स्ट मैसेज के जरिए मुझसे शारीरिक सहायता की मांग की थी। मैंने इसे नजरअंदाज कर दिया। लेकिन इस साल, फरवरी में, जब उसने फिर से मामला उठाया, तो उसने फिर से शारीरिक संबंधों की मांग करते हुए ऐसे अश्लील संदेश भेजे, जिसके बाद उसने पुलिस से संपर्क कर शिकायत दर्ज करा दी।