Devendra Fadnavis
PIC (Twitter)

    मुंबई: महाविकास आघाड़ी सरकार (Maha Vikas Aghadi Govt.) ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) पर वैट (VAT) की दर कम करने से इंकार किया है। जिसको लेकर विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि डीजल-पेट्रोल की कीमत में बढ़ोत्तरी पर केंद्र सरकार के खिलाफ साइकिल रैली निकालने वाले अब चुप हैं। फडणवीस ने कांग्रेस से खुद की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का आग्रह करते हुए कहा है कि विधानसभा अधिवेशन समाप्त होने के बाद वे आंदोलन शुरु करेंगे।

    विपक्ष के नेता फडणवीस ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आघाड़ी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम घटाने से साफ इनकार कर दिया है। जबकि सत्तारूढ़ घटक दल पिछले काफी समय से केंद्र सरकार के खिलाफ साइकिल रैलियां कर रहा था। मुझे उम्मीद है कि वे अब अपनी ही सरकार के खिलाफ साइकिल रैली निकालेंगे। इसकी वजह भी है केंद्र सरकार ने टैक्स में कटौती कर डीजल-पेट्रोल का दाम कम किया है। देश के 25 राज्य सरकारों ने भी वैट में कटौती की है। लेकिन महाराष्ट्र की प्रगतिशील सरकार एक नया पैसा कम करने के लिए तैयार नहीं है। इस तरह केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलन गलत था।

    अधिवेशन के बाद राज्य व्यापी आंदोलन शुरु करेंगे

    फडणवीस ने  कहा कि महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल की कीमत पड़ोसी राज्यों के मुकाबले 15-15 रुपए अधिक है। यह बहुत दुख की बात है। फिर भी सरकार को पुनर्विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिवेशन के बाद निश्चित रूप से हम राज्य व्यापी आंदोलन शुरु करेंगे।