Gokhale Bridge

Loading

मुंबई: पश्चिम रेलवे पर अंधेरी (Andheri) के पास गोखले रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) के सभी 16 स्टील गर्डरों की डी-लॉन्चिंग (De Launching) का कार्य रिकॉर्ड समय (Record Time) में पूरा कर लिया गया। 11-12 मार्च की मध्य रात्रि में मेजर ब्लॉक लेकर यह काम किया गया। पश्चिम रेलवे (Western Railway) के सीपीआरओ सुमित ठाकुर ने बताया कि ब्लॉक के दौरान अंधेरी में गोखले आरओबी के पूर्व की ओर दो स्पैन को डिस्‍मेंटल किया गया। पूर्व दिशा के एबटमेंट को डिस्‍मेंटल कर पूर्व दिशा की साइड को बीएमसी को सौंप दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि रेलवे के हिस्से में आरओबी गर्डरों को डिस्‍मेंटल और डी-लॉन्च करने का कार्य पूर्ण हो चुका है और साइट को 31 मार्च तक बीएमसी को सौंप दिया जाएगा।

बीएमसी के हवाले साइट 

ठाकुर ने बताया कि गोखले आरओबी के पश्चिमी छोर के एबटमेंट को पहले ही डिस्‍मेंटल कर दिया गया है। मिड पायर के 6 पैनलों को काटकर हटा दिया गया है और वर्तमान में पश्चिम की ओर इंटर‍मीडिएट कॉलम के डिस्‍मेंटलिंग का कार्य प्रगति पर है। पश्चिम दिशा की साइड को आंशिक रूप से बीएमसी को सौंप दिया गया है और 16 मार्च तक पूरी तरह से बीएमसी को सौंप दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि अंधेरी में गोखले रोड ओवर ब्रिज को बीएमसी  द्वारा 7 नवंबर को सड़क यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। बीएमसी द्वारा इसका पुनर्निर्माण किया जाएगा। गोखले ब्रिज के रेलवे हिस्से के डिस्मेंटलिंग का कार्य पश्चिम रेलवे को सौंपा गया था, जो पूरा हो गया है।