Elvish Yadav

Loading

  • बैट भाई बुक का जमकर किया है प्रमोशन
  • क्या महादेव एप से भी जुड़े हैं तार !

सुधीर शुक्ला@नवभारत 
मुंबई: महादेव एप (Mahadev App) और एल्विश यादव (Elvish Yadav) का “स्नेक बाईट”  रेव पार्टी मामला दोनों न सिर्फ़ राज्यों से अलग है बल्कि जांच एजेंसिया भी अलग है। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि जांच एजेंसियों के रडार पर अभी ये बात पहुंची ही है कि तफ्तीश में पता चला है कि यादव बैट भाई बुक (BatBhaiBook) जिसको लोग ट्रिपल बी भी कहते हैं अपने सोशल प्लेटफोर्म पर इसका खुलकर प्रमोशन (Promotion) किया है। ये महादेव फैमिली का ही ऐप (App) है। जिसके जरिये ऑनलाइन सट्टेबाजी होती है। सोशल मीडिया पर मौजूद यादव के वीडियो देख कर आप सहज ही समझ जायेंगे कि एल्विश सिर्फ विज्ञापन या प्रमोशन नहीं कर रहे हैं। बल्कि वो इस ऐप के लिए अपने चाहने वालों को इन्फ्लुएंस कर रहे हैं। 

बैट भाई बुक और एल्विश कनेक्शन
महादेव एप का ही छोटा भाई बैट भाई बुक का उन्होंने सिर्फ प्रमोशन नहीं किया है। बल्कि यादव ने बाकायदा अपने चाहने वालों को अपनी मोटी कमाई का हवाला देते हुए प्रभावित करने का काम किया है। ऑनलाइन सट्टेबाजी के मामले में साहिल खान, रौतेला से लेकर तकरीबन तीन दर्जन सेलिब्रिटी का नाम सामने आया है। अब इसमें एल्विश का नाम आने से नया मोड़ आ गया है। 

डाबर कंपनी के मालिकों का नाम   
राजनेताओं और फिल्म इंडस्ट्री के लोगों के बाद अब  महादेव एप का सीधा संबंध डाबर ग्रुप से जोड़ा जा रहा है। 7 नवंबर को मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज सट्टेबाजी ऐप एफआईआर में मोहित बर्मन और गौरव बर्मन को समूह के सदस्यों के रूप में नामित किया गया है। माटुंगा पुलिस ने साहिल खान, गौरव बर्मन, मोहित बर्मन और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,465,467,468,471,120 (बी) के तहत मामला दर्ज किया है। गौरव बर्मन और मोहित बर्मन के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शिकायतकर्ता के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है, पुलिस ने अपनी एफआईआर की कॉपी में उल्लेख किया है कि दोनों सट्टेबाजी में शामिल थे। आरोपी सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल और अन्य को हर महीने हवाला लेनदेन से पैसे मिल रहे थे। 

डाबर कंपनी ने क्या कहा 
डाबर ग्रुप पिछले कई दशकों से भारत में आयुर्वेदिक उत्पाद बेचने वाली कंपनी के रूप में जाना जाता है। डाबर कंपनी का स्वामित्व बर्मन परिवार के पास है। मुंबई पुलिस द्वारा मोहित बर्मन और गौरव बर्मन के खिलाफ मामला दर्ज करने की खबरें सामने आने के बाद डाबर कंपनी ने अपना रुख स्पष्ट किया है। कंपनी ने कहा कि एफआईआर में दी गई जानकारी और आरोप पूरी तरह से गलत हैं। कंपनी ने स्पष्ट किया है कि मोहित बर्मन और गौरव बर्मन न तो आरोपियों को जानते हैं और न ही उनसे कभी मिले हैं। 

मुंबई में शिकायत दर्ज
माटुंगा स्थित सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश बनकर की शिकायत के आधार पर माटुंगा पुलिस ने महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल और शुभ सोनी सहित कुल 31 से अधिक लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और जुआ की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मिली जानकारी के मुताबिक सामाजिक कार्यकर्ता बैंकर ने 15 हजार करोड़ रुपये की ठगी होने का दावा किया है। आरोपी खिलाड़ी ऐप के जरिए जुआ और अन्य गेम खेल रहे थे। साथ ही वे इस ऐप के जरिए अवैध कमाई भी कर रहे थे।