सफाई देने मालवणी थाने पहुंचे नारायण राणे-नितेश राणे, पुलिस स्टेशन के बाहर समर्थकों का भारी जमावड़ा

    Loading

    मुंबई: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) अपने विधायक पुत्र नितेश राणे (Nitesh Rane) के साथ मुंबई (Mumbai) के मालवणी पुलिस स्टेशन (Malvani Police Station) पहुंचकर दिशा सालियान केस (Disha Salian Case) में अपना-अपना बयान दर्ज कराया। दोनों पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Actor Sushant Singh Rajput) की पूर्व प्रबंधक दिशा सालियान के बारे में मानहानिकारक और भ्रामक बयान देने का आरोप है। 

    नारायण राणे और उनके पुत्र की यह पेशी मालवणी पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआरआई की सुनवाई के सिलसिले में हुई है, जिसके लिए पुलिस ने दोनों को समन भेजा था। बीजेपी नेता और उनके बेटे के दोपहर करीब 1.45 बजे वहां पहुंचने पर थाने के बाहर बड़ी संख्या में राणे के समर्थक जमा हो गए और नारेबाजी की। इस दौरान बड़ी तादाद में सिक्यूरिटी फोर्सेस को तैनात किया गया था।

    गिरफ़्तारी से मिली है फौरी राहत

    गौरतलब है कि मुंबई की एक अदालत ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके विधायक पुत्र नितेश राणे को 10 मार्च तक गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्रदान की है।  मामले में गिरफ्तारी के डर से नारायण राणे और उनके पुत्र ने अपने वकील सतीश माने शिंदे के माध्यम से मालाड में दिंडोशी सत्र अदालत के समक्ष अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। जैसे ही मामला सुनवाई के लिए आया, सरकारी वकील प्रदीप घरात ने अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा, अदालत ने पुलिस को सुनवाई की अगली तारीख तक उन्हें गिरफ्तार नहीं करने को कहा। इसके बाद मामले की सुनवाई 10 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी।

    प्रेस कॉन्फ्रेंस करके किए थे दावे

    प्राथमिकी के अनुसार, केन्द्रीय मंत्री ने 19 फरवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सालियान की मौत के सिलसिले में कुछ दावे किए थे। इस दौरान उनके बेटे नितेश राणे भी वहां मौजूद थे। दिशा की मां बसंती सालियान की शिकायत पर पिता-पुत्र के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। दिशा की मां वसंती सालियान ने महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग (एमएसडब्ल्यूसी) से सम्पर्क किया था और सालियान परिवार को विभिन्न सोशल मीडिया मंच पर बदनाम करने के लिए नारायण राणे, नितेश राणे और अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। गौरतलब है कि दिशा सालियन ने 8 जून, 2020 को उपनगरीय मालाड स्थित एक बहुमंजिला इमारत से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। इसके छह दिन बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) उपनगरीय बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत मिले थे।