Gokhale Bridge

    Loading

    मुंबई: अंधेरी पूर्व (Andheri East) और पश्चिम को जोड़ने वाले गोपालकृष्ण गोखले रेलवे पुल (Gokhale Bridge) बंद होने के बाद यातायात (Traffic) के लिए उपलब्ध वैकल्पिक सड़कों की रिसर्फेसिंग का काम 48 घंटे में पूरा कर लिया गया। खास बात यह ट्रैफिक को बिना बाधा पहुंचाए रात के समय पूरा किया गया।

    बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त पी. वेलारासू ने अधिकारियों को निर्देश दिया था कि जो सड़कें गड्ढ़ों के कारण खराब हो गई हैं उनका रिसर्फेसिंग किया जाए। इसके लिए बीएमसी ने अतिरिक्त मशीनरी का उपयोग किया। बीएमसी बचे हुए दूसरी सड़कों पर आवश्यक कार्य करा कर यातायात को सुगम बनाने का उपाय कर रही है। बीएमसी सड़क विभाग ने सभी वार्ड कार्यालयों एच/ईस्ट, के/ईस्ट, के/वेस्ट, पी/साउथ के समन्वय बना कर रात में ही काम पूरा किया है।

    इन सड़कों की हुई रिसर्फेसिंग

    वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे के पास नेहरू रोड, मिलिट्री कैंप रोड, खार सबवे मार्ग पर रिसर्फेसिंग किया गया है। नेहरू रोड सांताक्रूज रेलवे स्टेशन को वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे, मुंबई विश्वविद्यालय, कालीना और वकोला में रक्षा विभाग परिसर से जोड़ने वाली मुख्य सड़क हैं। जबकि खार सबवे मार्ग पूर्व-पश्चिम क्षेत्रों को जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है। गोखले पुल से आगे सहार रोड, अंधेरी स्टेशन, तेली गली को जोड़ने वाला एस फड़के रोड की रिसर्फेसिंग का काम भी पूरा कर लिया गया है। इसके अलावा स्वामी विवेकानंद रोड पर जोगेश्वरी-विक्रोली रोड ब्रिज और जंक्शन, स्वामी विवेकानंद मार्ग और मृणालताई गोरे फ्लाईओवर के जंक्शन को भी फिर से बनाया जा रहा है।

    बीएमसी-रेलवे की बैठक में नहीं निकला कोई हल 

    एक सप्ताह पूर्व बंद हुए अंधेरी का गोखले ब्रिज को तोड़ने को लेकर कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। शुक्रवार को बीएमसी और रेलवे मनपा मुख्यालय में बैठक हुई थी, लेकिन ब्रिज बीएमसी तोड़ेगा या रेलवे कोई हल नहीं निकला है। यदि ब्रिज तोड़ने को लेकर बीएमसी और रेलवे में इसी तरह विवाद बना रहता है तो ब्रिज के निर्माण में उतनी ही देरी होगी। फिलहाल लगाता है कि इस विवाद को अब राज्य सरकार ही सुलझा सकती है।