PTI Photo
PTI Photo

Loading

मुंबई: मुंबई के कई हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश के कारण नाले में बह जाने से दो लोगों की मौत हो गई। साथ ही, इस दौरान यातायात जाम, पेड़ गिरने और शॉर्ट सर्किट की घटनाएं भी सामने आईं। नगर निकाय और पुलिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

एक अधिकारी ने बताया कि मौत की घटना गोवंडी में अपराह्न में हुई। बाद में अग्निशमन विभाग और पुलिस के कर्मियों ने शवों को बाहर निकाला। अधिकारियों के अनुसार, चेंबूर में दिनभर में 80.04 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि विक्रोली में 79.76 मिलीमीटर, सायन में 61.98 मिलीमीटर, घाटकोपर में 61.68 मिलीमीटर और माटुंगा में 61.25 मिलीमीटर बारिश हुई। 

बृहन्मुंबई महानगरपालिका द्वारा शाम को जारी एक बयान में कहा गया है कि बारिश के कारण 11 पेड़ गिर गए, जबकि रात आठ बजे तक शॉर्ट सर्किट की सात घटनाएं सामने आईं। बयान में कहा गया है कि महानगर के पूर्वी उपनगरों में 69.86 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि पश्चिमी उपनगरों में 73.57 मिलीमीटर बारिश हुई। 

पुलिस ने बताया कि अंधेरी सबवे में पानी भर जाने के बाद यातायात को एसवी रोड की ओर मोड़ दिया गया, जबकि बीडी रोड, महालक्ष्मी मंदिर के आसपास और असल्फा, साकीनाका जंक्शन और वर्ली सीलिंक के पास गफ्फार खान रोड जैसे इलाकों में वाहन रेंगते दिखाई दिए। कुर्ला, सांताक्रूज़ और एसवी रोड पर भी ऐसी ही स्थिति देखी गई, जबकि दादर टीटी, सायन रोड, तिलक नगर और दहिसर सबवे से जलजमाव की सूचना मिली।