MSRTC Strike Updates : Despite Transport Minister Anil Parab's ultimatum, only a few employees returned to duty
File Photo

    Loading

    मुंबई: एसटी कर्मचारियों (ST Employees) की हड़ताल (Strike) का हल निकालने के लिए बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में एक अहम बैठक हुई। इस बैठक में विधान परिषद के सभापति रामराजे निंबालकर के अलावा परिवहन मंत्री अनिल परब (Anil Parab) और विधान परिषद में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर (Praveen Darekar) मौजूद थे। बैठक में कर्मचारियों की कुल 18 मांगों पर चर्चा हुई। इनमें से 16 पर सरकार सकारात्मक है। 

    सूत्रों के मुताबिक़, सरकार श्रमिकों को विलय जैसा लाभ देने पर भी सहमत हो गई है। परिवहन मंत्री अनिल परब गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वित्त मंत्री अजीत पवार से बातचीत के बाद विधानसभा में इसकी घोषणा करेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद  पिछले डेढ़ महीने से चल रही एसटी कार्यकर्ताओं की हड़ताल का समाधान निकल सकता है। 

    आज निकल सकता है कोई समाधान

    विधान परिषद में नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर ने कहा कि एसटी कर्मचारी आत्महत्या कर रहे हैं। उनका परिवार बेहद मुश्किल में है। हड़ताल की वजह से आम लोगों के साथ छात्रों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में सरकार को इसका कोई रास्ता निकालना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि बुधवार की बैठक के गुरुवार को जरुर कोई समाधान निकलेगा।