kirit
Pic: File Pic

    Loading

    मुंबई.  मुंबई (Mumbai) में खार पुलिस थाने के बाहर अपने वाहन पर शिवसेना समर्थकों द्वारा जूते और पानी की बोतलें फेंके जाने के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiyaa) के रविवार को दावा किया कि यह हमला महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackrey) की सरकार द्वारा ‘‘प्रायोजित” था। सोमैया, गिरफ्तार किये गये निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से मिलने शनिवार को पुलिस थाने गए थे।

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के उनके (दंपती के) आह्वान ने शिवसेना समर्थकों को आक्रोशित कर दिया था। रविवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में सोमैया ने दावा किया, ‘‘मुझ पर किया गया हमला उद्धव ठाकरे सरकार द्वारा प्रायोजित था।

    करीब 70-80 शिवसेना कार्यकर्ता उस समय खार पुलिस थाने के प्रवेश द्वार पर एकत्रित हो गए जब मैं थाने गया था। मैंने पुलिस को सूचित किया था कि शिवसेना के गुंडे मुझ पर हमला कर सकते हैं और बाद में ऐसा ही हुआ।” भाजपा नेता ने दावा किया कि पुलिस ने उनके खिलाफ एक झूठी प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी झूठी प्राथमिकी केवल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के शासन में दर्ज की जा सकती है। इसके पीछे उनका(ठाकरे का) और मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे का हाथ है।” उन्होंने पांडे को पद से तत्काल हटाने की मांग की। सोमैया ने यह भी कहा कि वह नयी दिल्ली जाएंगे और मामले के संबंध में केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात करेंगे।