mumbai-police
File Pic

    Loading

    मुंबई. सुबह कि बड़ी खबर के अनुसार  महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते बुधवार को भयंकर कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए वैरियंट ओमीक्रॉन (Omicron) का ब्लास्ट हो गया है। जी हाँ बीते बुधवार को ही राज्य में एक ही दिन में 85 नए मामलों सामने आए है, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या अब 252  हो गई है। वहीं दिन भर में 3900 कोरोना संक्रमित पाए गए है और 20 लोगो की मौत भी हुई है। 

    मुंबई: तीसरी लहर शुरू 

    इसके साथ ही महाराष्ट्र कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ शशांक जोशी ने अब स्पष्ट कहा है कि, मुंबई में तीसरी लहर शुरू हो चुकी  है। उन्होंने यह भी कहा कि, घबराने की नहीं बल्कि अब थोड़ी और सावधानी बरतने की जरूरत है। इसके साथ ही अब नए साल को लेकर महाराष्ट्र में लोगों को घर में रहने की ही सलाह दी गई है।

    मुंबई: धारा 144 लागू

    इधर मुंबई में कोविड टास्क फोर्स  के अनुसार कोरोना की तीसरी  लहर शुरू हो चुकी है। बता दें कि दूसरी लहर के दौरान भी महाराष्ट्र में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिला था। लिहाजा इस बार राज्य सरकार किसी भी तरह का जोखिम लेने के मूड में नहीं है। खास तौर पर मुंबई में बड़ा कदम उठाते हुए यहाँ धारा 144 लागू कर दी गई है। जी हाँ, अब  मुंबई  में आज से आगामी 7 जनवरी 2022 तक धारा 144 लागू हो चुकी है।

    इसके तहत अब पुलिस ने 30 दिसंबर से 7 जनवरी 2022 तक रेस्तरां, होटल, बार, पब, रिसॉर्ट और क्लब सहित किसी भी बंद या खुली जगह में नए साल के जश्न, पार्टियों पर पूरी तरह रोक लगा दी है।पुलिस ने 30 दिसंबर से 7 जनवरी तक रेस्तरां, होटल, बार, पब, रिसॉर्ट और क्लब सहित किसी भी बंद या खुली जगह में नए साल के जश्न, पार्टियों पर रोक लगा दी है।

    मुंबई:  हुआ कोरोना ब्लास्ट 

    बता दें कि मुंबई में कोरोना के मामले अब एक बार फिर काफी तेजी से बढ़ने शुरू हो गए हैं। जी हाँ,बीते बुधवार को यहाँ कोरोना के 1377 केस सामने आए थे। लेकिन अब ये आंकड़ा सीधे 2510 पहुंच गए  है। ऐसे में उध्दव प्रशासन सकते में है । इसमें सबे बड़ी टेंशन धारावी की है जहाँ  कोरोना के 17 नए मामले दर्ज हुए हैं।

     लॉकडाउन पर क्या कह रही सरकार 

    इधर राज्य में इन बढ़ते मामलों पर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने भी अपनी चिंता व्यक्त की है। उनका कहना था कि अगर ऐसे ही  मामलों में बढ़ोतरी होती रही  और राज्य में संक्रमण दर 5% से ज्यादा रहा, तो यहां भी बड़ी पाबंदियां लगानी होंगी।