Ajit Pawar
Ajit Pawar File Photo

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहे भयंकर राजनीतिक भूचाल के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में टूट की खबरों के बीच यहां के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा कि, पार्टी जो भी फैसला करेगी वे उसके साथ रहूंगा। उन्होंने साफ़ कहा कि, मैं NCP के साथ था और उसके साथ ही रहूंगा। इस तरह आज NCP नेता और नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में BJP के साथ जाने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया। 

इसके साथ ही आज अजीत पवार ने NCP छोड़ने की अफवाहों पर साफ़ कहा कि, “मैंने किसी विधायक के हस्ताक्षर नहीं लिए हैं। अब, ये सभी अफवाहें बंद होनी चाहिए।”  उन्होंने यह भी कहा BJP के साथ उनके या उनके समर्थकों के जाने की खबरें ना सिर्फ तथ्यहीन हैं बल्कि बिना वजह ऐसी गलतफहमी पैदा करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा जो खबर फैलाई जा रही है, उसमें ईंच पर भी सच्चाई नहीं है। वे अपने पार्टी के साथ मजबूती से खड़े हैं।

अजित पवार ने आज यह भी कहा कि, मुझे लेकर तथ्यहीन खबर में कहा जा रहा है कि, मैंने NCP के 40 विधायकों की सहमति भी हासिल कर ली है। हस्ताक्षर भी करवा लिए हैं। राज्यपाल को अपने समर्थकों की सूची देने जा रहा हूं। ये सारी खबरें बेबुनियाद है। जो विधायक मुझसे मिलने आज आ रहे हैं, उनके बारे में इसी तरह के कयासों को हवा दी जा रही है। ये बातें पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। मुझसे मिलने आ रहे विधायक अपने आम और रुटीन कार्यक्रमों के हिस्से के तहत आ रहे हैं। 

अजित पवार ने आज यह भी साफ़ किया कि, “मेरे ट्विटर हैंडल को लेकर भी गलतफहमी पैदा की गई। कहा गया कि, “मैंने सोशल मीडिया से NCP का फोटो, लोगो हटा दिया है। अरे अब जब मैं उप मुख्यमंत्री नहीं रहा तभी मैंने उपमुख्यमंत्री रहते वक्त का वॉलपेपर हटा दिया, उसे लेकर आज गलतफहमी पैदा की जा रही है। यह ठीक नहीं है। मेरी मीडिया से गुजारिश है कि मुझसे संबंधित कोई खबर हो तो, पहले मुझसे जरुर कंफर्म करवाया जाए।”

गौरतलब है कि ये अटकलें तेज हो गई थीं कि NCP नेता अजित पवार (Ajit Pawar) बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। वहीं जब NCP सुप्रीमो शरद पवार और सांसद सुप्रिया सुले की पुणे में हुई एक रैली में भी अजित पवार शामिल नहीं हुए थे। ऐसे में उनके BJP में जाने की अटकलों को बल मिल गया। हालांकि उन्होंने ये साफ कर दिया है कि वह रैली में शामिल क्यों नहीं हुए। उधर सुप्रिया सुले ने भी कहा है कि अजित नाराज नहीं हैं।