एकजुट होकर चुनाव लड़े महाविकास आघाड़ी, देवेंद्र फडणवीस ने दी सलाह

  • अजीत पवार पर तंज, भाजपा को छोड़ कर नहीं जाने वाला है कोई नेता

मुंबई. पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) ने  महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) को सलाह (advice) दी है कि आगामी सभी चुनाव तीनों दल मिल कर लड़ें. उन्होंने उप मुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) पर भी तंज कसते हुए कहा है कि आने वाले समय में अनेक नेता भाजपा में शामिल में होने वाले हैं. भाजपा को छोड़ कर कोई जाने वाला नहीं है. 

पिछले कुछ दिनों से शिवसेना के नेताओं की तरफ से बार-बार यह कहा जा रहा है कि आगामी सभी चुनाव महाविकास आघाड़ी मिल कर लड़ेगी. पिछले दिनों उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा था कि एनसीपी में मेगा भर्ती होने वाली है. एनसीपी छोड़ भाजपा में गए सभी वापस आना चाहते हैं. 

…तो चिंता की आवश्यकता नहीं 

भाजपा प्रदेश कार्यालय में चर्चा के दौरान फडणवीस  ने कहा कि सभी को एक बात पर गौर करना चाहिए कि महाविकास आघाड़ी के तीनों दल आगामी सभी चुनाव मिल कर लड़ेंगे,  ऐसा उनकी तरफ से कहा जा रहा है. मेरा मानना है कि उन्हें मिल कर ही चुनाव लड़ना चाहिए. हमारी भी यही इच्छा है. इसका कारण भी है एक साथ मिल कर चुनाव लड़ने से उन्हें तात्कालिक फायदा हो सकता है, लेकिन तीन पार्टियों के एक साथ आने से जो राजनीतिक जगह रिक्त होगी. उसे किस तरह भरा जाएगा.इससे भाजपा के लिए सबसे बड़ी जगह खुली होगी. इसलिए एक दो जगह इधर उधर भी हुआ तो चिंता की आवश्यकता नहीं है.

देश का वर्तमान और भविष्य दोनों नरेंद्र मोदी 

विपक्ष के नेता  फडणवीस  ने यह भी कहा कि सभी को मालुम है कि देश का भविष्य राहुल गांधी, यूपीए नहीं, बल्कि इस देश का वर्तमान और भविष्य दोनों नरेंद्र मोदी हैं. हमारे सभी नेताओं कि इस बात कल्पना है कि कुछ दिक्कत आयी भी तो यह सरकार कितने दिनों तक चलेगी? उसके बाद क्या होगा? भाजपा और अधिक मजबूत होगी.