Mumbai Metro
file

    Loading

    मुंबई: घाटकोपर (Ghatkopar) से वर्सोवा (Versova) तक चलने वाली मेट्रो-1 (Metro-1) की सेवा तकनीकी खराबी (Technical Fault)  के चलते बाधित रही। बताया गया कि सोमवार को साकीनाका स्टेशन (Sakinaka Station) के पास तकनीकी खराबी के कारण मेट्रो यातायात बाधित हो गया। 

    इससे मेट्रो सेवा 30 मिनट तक ठप रही।आधा घंटा मेट्रो-1 की सेवा बाधित रहने के बाद अब मेट्रो सेवा बहाल कर दी गई। 

     ट्वीट कर दी जानकारी

    मेट्रो ने ट्वीट कर इस संबंध में जानकारी दी। मेट्रो ने इससे पहले मेट्रो के पटरी से उतरने के बारे में ट्वीट किया था। मेट्रो ने ट्वीट किया कि तकनीकी खराबी के चलते घाटकोपर से वर्सोवा जा रही मेट्रो-1 की एक ट्रेन एयरपोर्ट रोड पर फंस गई। इसके बाद यह सेवा अब पूर्ववत हो गई है।

    अब व्हाट्सएप पर मिलेगा मेट्रो-1 का टिकट

    गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ई-टिकटिंग को बढ़ावा देने और हरित पहल के तहत आर-इंफ्रा की मुंबई मेट्रो-1 व्हाट्सएप के माध्यम से ई-टिकट सेवा शुरू की गई है। एमएमओपीएल के अनुसार, इस प्रकार की  सेवा  दुनिया का पहली मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम में शुरू हो रही है। घाटकोपर-अंधेरी-वर्सोवा मेट्रो-1 से  यात्रा करने वाले यात्री अपने व्हाट्सएप नंबर पर टिकट प्राप्त कर सकते हैं। टिकट काउंटरों पर उपलब्ध ‘पेपर क्यूआर टिकट’ का विस्तार होगा।  व्हाट्सएप पर ई-टिकट प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9670008889 पर हाई टेक्स्ट करना होगा या क्यूआर स्कैन करना होगा। टिकट काउंटर पर वन टाइम पासवर्ड साझा करने पर भी ई-टिकट मिल जाएगा।  टिकट का उपयोग बुकिंग समय से 20 मिनट के भीतर किया जा सकता है। मेट्रो-1 कॉरिडोर पर हर दिन लगभग 3 लाख यात्री यात्रा करते हैं।