मुंबई: बांद्रा के बेहराम नगर में पांच मंजिला इमारत गिरी, बचावकार्य जारी

    Loading

    मुंबई: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मुंबई में बांद्रा पूर्व के बेहराम नगर इलाके में एक 5 मंजिला इमारत (Building Collapsed) गिर गई है। बीएमसी ने बताया कि, मलबे से तीन महिलाओं समेत कुल 6 लोगों को बाहर निकाला गया। इनमें से दो महिलाओं समेत चार को वी एन देसाई अस्पताल में भर्ती कराया गया। एक महिला समेत अन्य दो को भाभा अस्पताल भेजा गया। सभी की हालत स्थिर है।

    जानकारी के मुताबिक यह घटना दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है।  सूचना मिलते ही दमकल और पुलिस के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे, जहां बचाव अभियान शुरू किया गया है। बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि, छह एंबुलेंस, दमकल की पांच गाड़ियां और एक बचाव वैन घटनास्थल पर मौजूद है।

    उल्लेखनीय है कि, मुंबई में कई इमारतें हैं जो पुरानी हो चुकी है, जर्जर है। लेकिन उसके बावजूद लोग उन बिल्डिंग में रहते है। बीते मंगलवार को मुंबई के मलाड के मालवणी इलाके में एक तीन मंजिला इमारत गिर गई थी ।

    बहुमंजिला इमारत पर लगी थी भीषण आग 

    ज्ञात हो कि, बीते दिनों मध्य मुंबई के ताड़देव इलाके में एक बहुमंजिला आवासीय इमारत की 19वीं मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए थे। प्रधानमंत्री ने इस हादसे का संज्ञान लेते हुए दुख जताया और हादसे का शिकार हुए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को पचास-पचास हजार रुपये का मुआवजा दिए देने को मंजूरी दी।