ि

Loading

पुणे: पनवेल-कर्जत डबल ट्रैक उपनगरीय रेल कॉरिडोर को मुंबई रेलवे विकास निगम द्वारा यशवंतराव चव्हाण मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर शुरू किया गया है। 18 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चिखले ब्रिज पर काम किया जाएगा। इसलिए मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे (Mumbai Pune Expressway) पर यातायात 6 घंटे (hour) के लिए पूरी तरह से बंद (Close) रहेगा। 

पनवेल-कर्जत डबल ट्रैक रेलवे कॉरिडोर पर काम
कामकाजी घंटों के दौरान मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर सभी प्रकार के वाहन (हल्के और भारी) बंद रहेंगे। 6 घंटे के इस बंद के समय में पुणे से मुंबई की ओर आने वाले हल्के वाहन मुंबई रूट किमी 55.000 से डायवर्ट कर मुंबई-पुणे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 से होकर मुंबई जा सकते हैं। 

वैकल्पिक मार्ग 

  • पुणे से मुंबई आने वाले सभी प्रकार के वाहन पनवेल निकास से मुड़ेंगे और करंजडे के माध्यम से राजमार्ग संख्या 48 पर जाएंगे। 
  • राजमार्ग संख्या 48 से पुणे से मुंबई आने वाले वाहन शेडुंग फाटा से पनवेल की ओर जाएंगे। मुंबई की ओर जाने वाले वाहनों को इस मार्ग से डायवर्ट किया जा सकता है। 
  • पुणे से मुंबई आने वाले हल्के वाहनों और बसों को मुंबई लेन किमी 39.800 खोपोली निकास से डायवर्ट किया जा सकता है और राजमार्ग संख्या 48 के माध्यम से भेजा जा सकता है। 
  • पुणे से मुंबई आने वाले सभी प्रकार के वाहन खालापुर निकास किमी 32.500 से खालापुर टोल नाका की आखिरी लेन से डायवर्ट कर सकते हैं। 
  • खोपोली शहर के माध्यम से राजमार्ग संख्या 48 ले सकते हैं और फिर मुंबई चैनल के माध्यम से शेडुंग टोल नाका से हो सकते हैं।