mva-bid-on-governor-koshyaris-statement-said-send-your-resignation-to-the-president

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) हमेशा अपने बयानों को लेकर विवादों में रहते है। हाल ही में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने की इच्छा जाहिर की थी। वहीं, अब कोश्यारी के इस बयान का महा विकास अघाड़ी (MVA) ने स्‍वागत किया है। 

    महाविकास अघाड़ी (MVA) का कहना है कि राज्यपाल केवल इस्तीफे की बात न करें, बल्कि इस्तीफा तुरंत राष्ट्रपति को सौंपे।राज्यपाल ने इस्‍तीफे की इच्‍छा की बात पीएम नरेंद्र मोदी से करने पर भी MVA ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि,क्‍या राज्‍यपाल को प्रोटोकॉल की जानकारी नहीं है?

    दरअसल, सोमवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने एक बयान दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा कि, उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के सामने अपने पद से इस्तीफा देने की इच्छा जताई थी।  उन्होंने कहा है कि वे अब हर तरह की राजनीतिक जिम्मेदारी से मुक्ति चाहते हैं। वह अबपढ़ाई और लिखाई करना चाहते हैं। 

    कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने आगे अपने बयान में कहा, ‘ये बहुत सम्मान की बात थी कि मुझे महाराष्ट्र के राज्यपाल के तौर पर सेवा करने का मौका मिला। उस महाराष्ट्र का जो संतों, सामाजिक कार्यकर्ताओं की भूमि है। पिछले तीन सालों में मुझे महाराष्ट्र की जनता से जो प्यार मिला है, मैं वो कभी नहीं भूल सकता हूं।’

    वहीं, राज्यपाल के इस बयान पर उद्धव गुट की शिवसेना की तरफ से प्रतिक्रिया आ गई है। शिवसेना (Shiv Sena) की तरफ से कहा गया है कि, “महाराष्ट्र में बहुत सुलझे हुए राज्यपाल रहे हैं और उन्होंने अपनी गरिमा में काम किया है। लेकिन भगत सिंह कोश्यारी ने राज्यमें रहते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज और सावित्रीबाई फुले के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद भी केंद्र सरकार ने उन्हें पद से हटाया नहीं। 

    यदि अब भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) खुद राज्यपाल के पद से अपना इस्तीफा देना चाहते है तो हम इसका स्वागत करते हैं।  लेकिन अगर वो सच में पद से इस्तीफा देना चाहते हैं तो उन्हें अपने इस्तीफा की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं बल्कि इस्तीफा राष्ट्रपति को दे देना चाहिए। क्या राज्यपाल को प्रोटोकॉल नहीं पता?”