गोवंडी में मिला नवजात शिशु का शव

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) उपनगर के गोवंडी (Govandi) के शिवाजी नगर (Shivaji Nagar) इलाके की म्हाडा कॉलोनी (MHADA Colony) में रविवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब कॉलोनी की एक इमारत के पीछे कचरा फेंकने की जगह पर मरी (Dead) हुई नवजात शिशु (लड़की) का शव (Dead Body) मिलने की खबर प्रकाश में आई। बताया जा रहा है कि बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था। शिवाजी नगर पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ केस दर्ज कर फरार बच्ची की मां की तलाश के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है। 

    भारत सरकार दूरसंचार सलाहकार समिति की सदस्य और भाजपा महिला नेता खान शमीम बानो ने पुलिस और सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा की बच्ची के मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ था। इसका मतलब सोच समझकर उसकी हत्या की गई है। पुलिस से मांग की है कि म्हाडा कॉलोनी के घर-घर में जा कर तहकीकात करें और जिसने भी ममता को शर्मसार किया है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। भाजपा की महिलाएं इस सच का पता लगाने में पुलिस के साथ है। 

    पुलिस ने दर्ज किया मामला

    शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक किशोर गायके ने बताया कि रविवार की सुबह म्हाडा कॉलोनी की इमारत क्रमांक-8 और 9 के बी विंग के बीच में काले रंग की प्लास्टिक की थैली में लिपटा हुआ कचरे फेंकने की जगह पर एक नवजात बच्चा पड़ा हुआ है। ऐसी खबर कॉलोनी निवासी ने कंट्रोल रूम के माध्यम से दी थी । पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शिशु को अपने कब्जे में लेकर अस्पताल पहुंचा दिया, बच्ची मरी हुई थी और पुलिस का अनुमान है कि किसी अविवाहित महिला ने बच्चे को जन्म देने के बाद लोक लाज के डर से उसे फेंक दिया है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 318 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।