arrested
File Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई पुलिस ने बृहस्पतिवार को भोपाल से 24 वर्षीय एक व्यक्ति को पत्रकार राणा अय्यूब (Rana Ayyub) के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कथित रूप से अश्लील भाषा का इस्तेमाल करने और उसे धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।     

    अधिकारी ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच की साइबर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है, उसकी पहचान सिद्धार्थ श्रीवास्तव के रूप में की गयी है, जिसने इंस्टाग्राम पर अयूब को धमकी दी थी। पुलिस ने कहा कि आरोपी कॉलेज ड्रॉपआउट है और एक कपड़े की दुकान में सेल्समैन का काम करता है। 

    अधिकारी ने बताया कि श्रीवास्तव को यहां की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया । हालांकि, उसकी आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट का इंतजार है।  पिछले महीने, अय्यूब ने एक ट्वीट में कहा था, ‘‘मुंबई पुलिस ने उन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिन्होंने मेरे खिलाफ फर्जी खबरें, ट्वीट से छेड़छाड़ और मौत एवं बलात्कार की धमकी दी थी।”

    आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (ए) (यौन उत्पीड़न), 506 (2) (मौत की धमकी), 509 (शीलभंग और अपमान करने के लिए शब्द या कार्य या इशारे से जानबूझकर अपमान), 500 (मानहानि) के तहत तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66C (कंप्यूटर संसाधन का उपयोग कर प्रतिरूपण) और 67 (इलेक्ट्रॉनिक रूप में अश्लील सामग्री प्रसारित करना) के तहत मामला दर्ज किया है । (एजेंसी)