arrest
File Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की साइबर सेल (Cyber Cell) ने एक 25 वर्षीय व्यक्ति को गोवा (Goa) के मैजेस्टिक कैसीनो से गिरफ्तार (Arrested) किया है, जिसने कथित तौर पर अंधेरी (Andheri) इलाके की एक महिला डॉक्टर से शादी के बहाने 20 लाख रुपए ठगा था। आरोपी, जिसने खुद को गुजरात के एक शेयर दलाल के रूप में अपनी पहचान पीड़िता को बताया था और उससे 20 दिनों के भीतर पैसे ले लिए और कहा कि वह इसे अपने भविष्य के लिए शेयर बाजार में निवेश करेगा। जांच में सामने आया है कि वह चार अन्य महिलाओं के संपर्क में था, लेकिन पुलिस को अब तक कोई अन्य शिकायत नहीं मिली है।

    पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता, जो 31 वर्षीय एमबीबीएस डॉक्टर है। वैवाहिक साइट पर एक मैच की तलाश में थी, जब वह आरोपी से मिली,आरोपी ने खुद को का नाम क्षितिज देसाई बताया और उससे बात करना शुरू कर दिया। कुछ दिनों तक वॉट्सएप चैट और वीडियो कॉल करने के बाद उनमें प्यार हो गया और उन्होंने शादी करने का फैसला किया। शिकायतकर्ता को कभी कोई संदेह नहीं था क्योंकि उसने उसकी तस्वीर देखी थी और वीडियो कॉल पर उससे बात करती थी।

    शेयर बाजार में निवेश करने के बहाने पैसे मांगे

     हालांकि आमतौर पर धोखेबाज कभी भी अपनी वास्तविक तस्वीर साझा नहीं करते हैं और न ही वीडियो कॉल पर संवाद करते हैं। नवंबर के पहले सप्ताह में मिलने के बाद, आरोपी ने उससे शेयर बाजार में निवेश करने के बहाने पैसे मांगना शुरू कर दिया। पीड़िता आश्वस्त हो गई थी और उसके द्वारा साझा किए गए खाता नंबरों में पैसे ट्रांसफर करना शुरू कर दिया और 20 दिनों के भीतर उसने लगभग 20.60 लाख रुपए भेज दिए। 

    जुए में सारा पैसा गंवा दिया

    मुंबई पुलिस उपायुक्त (साइबर) रश्मि करंदीकर ने बताया कि मैट्रिमोनियल साइट धोखाधड़ी के बारे में कुछ आर्टिकल पढ़ने और उसकी प्रोफाइल देखने के बाद उसे संदेह हुआ। जिसके बाद उसने मामला दर्ज करा दिया।  इसके बाद साइबर सेल ने आरोपी ज़ोरिन सोलंकी जो की इसका असली नाम है को गोवा के मैजेस्टिक कैसीनो में गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान उसने कहा कि उसने जुए में सारा पैसा गंवा दिया है।