नवाब मलिक (Photo Credits-ANI Twitter)
नवाब मलिक (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: मुंबई साइबर पुलिस ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Minister Nawab Malik) से फोन की कथित अवैध टैपिंग (Phone Tapping Case) और पुलिस तबादलों से जुड़े दस्तावेजों के लीक होने के मामले में पूछताछ करेगी। बुधवार साइबर पुलिस (Cyber Police) को विशेष पीएमएलए अदालत से मलिक से पूछताछ की अनुमति मिल गयी।

    साइबर पुलिस ने विशेष लोक अभियोजक अजय मिसर के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों के विशेष न्यायाधीश आरएन रोकडे के समक्ष अर्जी दी थी, जिसमें नवाब मलिक से फोन की कथित अवैध टैपिंग और पुलिस तबादलों से जुड़े दस्तावेजों के लीक होने के मामले में पूछताछ करने की अनुमति मांगी थी। बुधवार को विशेष न्यायाधीश आरएन रोकड़े ने साइबर पुलिस को नवाब मलिक से पूछताछ करने की अनुमति दे दी। आरोप है कि मलिक के पास वही दस्तावेज थे, जो शुक्ला ने कथित तौर पर लीक किए थे, इसलिए साइबर पुलिस उनसे पूछताछ करने की अनुमति मांगी थी।

    रश्मि शुक्ला पर अवैध फोन टैपिंग का आरोप

    भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) की अधिकारी रश्मि शुक्ला अवैध रूप से फोन टैप करने और राज्य के खुफिया विभाग का नेतृत्व करने के दौरान पुलिस तबादलों में कथित भ्रष्टाचार पर एक गोपनीय रिपोर्ट लीक करने के आरोपों का सामना कर रही हैं। वह वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मलिक को 23 फरवरी को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े मनी लांड्रिंग की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल में हैं।