Sports world including Sachin Tendulkar paid tribute to Lata Mangeshkar

    Loading

    मुंबई : संगीत के साथ-साथ क्रिकेट (Cricket) को चाहने वाली लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के सबसे प्रिय क्रिकेटर (Cricketer) सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) थे। जब भी सचिन मैच में शतक (Century) लगाते थे, लता उन्हें आशीर्वाद देती थीं। सचिन भी लता मंगेशकर को अपनी मां (Mother) के समान मानते थे। सचिन तेंदुलकर ने रविवार को ब्रीच कैंडी अस्पताल (Breach Candy Hospital) जाकर लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

    सचिन तेंदुलकर पत्नी अंजलि तेंदुलकर (Anjali Tendulkar) के साथ शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में अंतिम संस्कार के समय उनके अंतिम दर्शन करने गए। सचिन ने लता मंगेशकर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि मैं लता दीदी के जीवन का हिस्सा बनने के लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं। उन्होंने हमेशा मुझे प्यार और आशीर्वाद दिया। उनके जाने से मेरा भी एक हिस्सा खोया हुआ महसूस होता है। वे हमेशा अपने संगीत के माध्यम से हमारे दिलों में जीवित रहेंगी।

    स्वर कोकिला खो दिया

    भारत के टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने कहा कि लता के निधन के साथ देश ने अपनी स्वर कोकिला को खो दिया। इस मुश्किल समय में उन्होंने लता के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

    टीम बस में बजते थे गाने

    भारत के पूर्व हॉकी कप्तान धनराज पिल्ले ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वे एक ऐसी महान हस्ती थीं जिन्हें हर जनरेशन के लोग पसंद करते थे। चाहे बच्चा हो या बूढ़ा, हर कोई उनके गानों को गुनगुनाता था। धनराज ने लता को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जब मैं देश के लिए हाकी खेलता था तो टीम बस में लता दीदी के गानों के कैसेट बजते थे। बहुत अच्छा लगता था। जब उन्हें ‘भारत रत्न’ मिला, उसी दौरान मुझे ‘पद्मश्री’ अवार्ड से सम्मानित किया गया था। मुझे उनसे मिलने का अवसर मिला, लता दीदी ने मुझे आशीर्वाद दिया था। भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान दिलीप वेंगसरकर विदेश में हैं, लेकिन उन्होंने अपने श्रद्धांजलि संदेश में कहा कि वे अपनी सुरीली आवाज के माध्यम से हमेशा याद रहेंगी।