मुंबई में 3 करोड़ के ड्रग्स के साथ तीन अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में नए साल (New Year) की पार्टी के लिए लाए गए करीब 3 करोड़ 18 लाख रुपए के ड्रग्स (Drugs) का बड़ा स्टॉक जब्त किया गया है। ड्रग्स 31 दिसंबर की पार्टी के लिए लाए गए थे। मामले के सिलसिले में तीन अफ्रीकी नागरिकों (African Citizen) को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की एंटी नारकोटिक्स सेल (Anti Narcotics Cell) ने यह कार्रवाई की है।  यह कार्रवाई क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट सीपी मिलिंद भारंबे और पुलिस उपायुक्त दत्ता नलावडे के मार्गदर्शन में की गई। 

    बांद्रा एंटी नारकोटिक्स सेल के अधिकारियों ने बांद्रा के बीकेसी इलाके में एक अफ्रीकी व्यक्ति को संदिग्ध रूप से चलते हुए देखा।  उन्हें उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसके पास से 105 कोकीन और 120 ग्राम एफेड्रिन ड्रग्स मिले।  पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी का नाम ईबे माइक है। उसने पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपने दो अन्य साथियों के नाम बताए और उसने पुलिस को बताया कि उसके दो अफ्रीकी साथी उसके साथ ड्रग्स बेचते थे।

    दो आरोपी चेंबूर से गिरफ्तार 

    गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर पुलिस मुंबई में प्रवेश करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रवेशद्वार चेंबूर के वाशी नाका इलाके में पहुंची।  वहां से पुलिस ने दो और अफ्रीकी नागरिकों को गिरफ्तार किया।  उनके नाम ओडिफे और मैंडे हैं।  तलाशी के दौरान उनके पास से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ भी बरामद हुआ।  तीनों में 225 ग्राम कोकीन, 1500 ग्राम मेफेड्रोन और 235 ग्राम एमडीएमए पाया गया।  पुलिस ने बताया कि इन सभी ड्रग्स की कीमत 3 करोड़ 18 लाख रुपए है। यह नशा मुक्ति विभाग की एक बड़ी कार्रवाई है।