Narhari Zirwal

Loading

मुंबई: अपनी सादगी और ईमानदारी के साथ बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले राज्य विधानसभा के उपाध्यक्ष (Deputy Speaker of Maharashtra Legislative Assembly) नरहरि जिरवल (Narhari Zirwal) एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं। इस बार सपत्निक उनकी जापान यात्रा (Japan Tour) चर्चा का विषय बनी हुई है। जापान की यात्रा से लौटे विधायक नरहरि जिरवल ने अपनी जापान यात्रा का एक अनुभव साझा किया है।

जमीन से जुड़े विधायक के रूप में जिरवल ने जापान दौरे में अपनी वेशभूषा नहीं बदली। राज्य विधानमंडल की ओर से 11 से 23 अप्रैल तक विधानमंडल के सदस्यों की जापान यात्रा पर जिरवल और उनकी पत्नी गए थे। मराठी संस्कृति के ड्रेस में एयरपोर्ट पर उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। सदरी,धोती और सिर पर गांधी टोपी, पैरों में चप्पल पहने नरहरि जापान गए और उनकी पत्नी भी नौ वारी साड़ी, माथे पर कुंकू, लगाए पूरी तरह महाराष्ट्र की देशी पहनावे में उनके साथ गईं। जापान दौरे से लौटने के बाद जिरवल ने कहा कि जापान दौरा न केवल मेरे लिए बल्कि मेरे पूर्वजों के लिए भी एक शानदार अनुभव है। पुरे दौरे में उन्होंने अपना भारतीय पहनावा ही धारण किया।

28 हजार का एक स्वेटर

राज्य विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि जिरवल ने जापान दौरे के दौरान का अनुभव साझा करते हुए कहा कि जापान में थोड़ी ठंड होने के कारण पत्नी ने सोचा कि एक स्वेटर लेते हैं। जब हम अपनी पत्नी के साथ एक स्टोर पर स्वेटर लेने गया था। वहां हमें बताया गया कि एक स्वेटर की कीमत 28 हजार रुपए है। यह सुनकर मेरी पत्नी बोली इतने पैसे से हम पुरे घर के सदस्यों के लिए स्वेटर ले लेंगे और पैसे भी बचेंगे। उसने कहा कि नासिक में हमें 1,000 रुपए में स्वेटर मिलते हैं और हम बिना कुछ लिए दुकान से निकल गए। जिरवल ने कहा की पत्नी को नासिक की ठंड में काम करने की आदत है। इसके बाद उन्होंने तय किया कि अब दाम नहीं पूछूंगे, बल्कि सीधे खरीदूंगा और अपनी पत्नी से सामान खरीदने का आग्रह किया, लेकिन वह कुछ भी करने को तैयार नहीं है। नरहरि जिरवाल ने कहा कि आखिरकार उन्होंने अपने पोते के लिए कुछ खिलौने खरीदे और भारत लौटे।

इसके पहले भी रहें सुर्ख़ियों में

शिवसेना के बागी विधायकों को विधानसभा में अयोग्य ठहराने और बीजेपी से जुड़े दो निर्दलीय विधायकों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव दाखिल करने की शिवसेना की याचिका पर एकनाथ शिंदे समेत 16 लोगों को नोटिस जारी करने के बाद विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवल सुर्खियों में रहे। नासिक के दिंडोरी  निर्वाचन क्षेत्र से एनसीपी के नरहरि जिरवल ने 2009 से ही विधायक हैं। 2014 और 2019 में मोदी लहर में भी क्षेत्र की जनता ने अपने इस गांधीवादी विधायक को चुन कर विधानसभा में भेजा है।