Water cut in many areas of Mumbai, on January 27, there will be water cut in these areas
Representative Photo

    मुंबई : बृहन्मुंबई नगर निगम यानी बीएमसी (BMC)  ने पानी की कटौती (Water Deduction) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। जिसके मुताबिक मुंबई (Mumbai) के कई इलाको में 24 घंटे से अधिक समय तक के लिए पानी प्रभावित रहेगा। बता दें कि अपने अधिकार क्षेत्र के तहत आने वाले 10 वार्डों के लिए 29 नवंबर से 30 नवंबर के बीच 24 घंटे के लिए पानी की आपूर्ति बंद करने की घोषणा BMC ने की है। 

    इसलिए होगी कटौती 

    गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को बीएमसी ने एक प्रेस बयान में कहा कि वह पवई और वेरावली जलाशय क्षेत्र में मरम्मत का कार्य करेगी। मरम्मत का यह काम 29 नवंबर को सुबह 8 बजकर 30 मिनट से और 30 नवंबर को सुबह 8 बजकर 30 मिनट से शुरू होना हैं। बता दें कि मरम्मत के कार्यों में पवई में 300 मिमी पाइपलाइनों के साथ-साथ भारी पानी के दबाव वाली 1800 मिमी की बड़ी पाइपलाइनों के मरम्मत का काम होगा। 

    ये वार्ड होंगे सबसे ज्यादा प्रभावित 

    दरअसल, पानी की कटौती को लेकर जो वार्ड सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे वो है ईस्ट वार्ड में अंधेरी ईस्ट, सीप्ज, जोगेश्वरी ईस्ट, एमआईडीसी समेत अन्य उपनगरों के कई प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं। बता दें कि आपूर्ति कटौती से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले दो वार्ड ईस्ट और वेस्ट होंगे। 

    बता दें कि 29 नवंबर को आज़ाद नगर, गुंदावली जैसे क्षेत्रों में भी पानी आपूर्ति में कटौती होगी। तो वहीं आनंद नगर और शेर-ए-पंजाब समेत कई क्षेत्रों में 30 नवंबर को पानी की आपूर्ति में कटौती होगी। 

     ये वार्ड होंगे कम प्रभावित

    बता दें कि पानी की इस कटौती में जो कम प्रभावित होने वाले वार्ड है। उनमें घाटकोपर (Ghatkopar), कुर्ला (Kurla), भांडुप और विक्रोली समेत कई वार्ड शामिल है।