Water sports, boating, amusement park are also allowed, important decision of state government

Loading

मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) की वजह से पिछले साढ़े आठ महीनों से बंद पड़े महाराष्ट्र (Maharashtra) के पर्यटन स्थलों (Tourist places) पर एक बार फिर चहल पहल देखने को मिलेगी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) के ‘मिशन बिगिन अगेन’ के तहत राज्य की महाविकास आघाड़ी सरकार ने  कंटेनमेंट क्षेत्र (Containment Area) के बाहर वाटर स्पोर्ट्स, नौका विहार, मनोरंजन पार्क खोलने की इजाजत दे दी है. इंडोर एक्टिविटी  के साथ ही पर्यटन स्थानों को फिर से खोलने का निर्णय सरकार ने लिया है. इस संदर्भ में राज्य के राहत एवं पुर्नवसन मंत्री विजय वडेट्टीवार की तरफ से एक परिपत्र जारी किया गया है.

यूरोप और अफ्रीका के देशों में कोरोना महामारी का नया वायरस मिला है, जो तेजी से फ़ैल रहा है. जिसकी वजह से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई सहित राज्य के सभी महानगरपालिका क्षेत्रों में रात के 11 बजे से सुबह के 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की है. इसी बीच लॉकडाउन के तहत लगे प्रतिबंधों को हटाने का निर्णय भी लिया गया है. 

कम हो रहे कोरोना के मामले

पिछले कुछ दिनों से राज्य में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. जिसकी वजह से कंटेनमेंट एरिया के नागरिकों को भी लॉकडाउन (Lockdown) के कठोर नियम से छूट दी गयी है. पिछले सोमवार को पर्यटन राज्यमंत्री अदिती तटकरे ने गंगापुर डैम पर बनाए गए  ग्रेप पार्क रिसोर्ट का लुफ्त  लिया था. इस अवसर पर उन्होंने बोटिंग का पहला टिकट खरीद कर बोटिंग भी की थी. पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे  इस कार्यक्रम में मुंबई से ऑनलाइन शामिल हुए थे.