Photo : ANI
Photo : ANI

Loading

मुंबई: अमरावती (Amaravati) के फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की हत्याकांड में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में खुलासा हुआ है कि कोल्हे की हत्या का मुख्य षडयंत्रकर्ता आरोपी युसुफ खान (Yusuf Khan) है। उसने ही आरोपियों को कोल्हे की हत्या करने के उकसाया।

एनआईए ने विशेष अदालत में एक जमानत याचिका पर लिखित जवाब में आरोपी युसुफ खान को मामले का षड्यंत्रकर्ता होने की बात कही। एजेंसी के मुताबिक, खान ने निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले कोल्हे के संदेश का स्क्रीनशॉट लेकर दूसरे आरोपियों को भेजा और उन्हें कोल्हे को निशाना बनाने के लिए उकसाया।

स्क्रीनशॉट व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजा

कोल्हे ने पैगंबर मुहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणियों पर शर्मा का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया में पोस्ट साझा किए थे। कोल्हे के संदेश से नाराज खान ने इसका एक स्क्रीनशॉट लिया और इसे ‘कलीम इब्राहिम’ के व्हाट्सएप ग्रुप पर भेज दिया, जिसमें सह-आरोपी इरफान खान एडमिन और सक्रिय सदस्य था।

आरोपी राशिद से किया संपर्क  

खान ने इसे कई अन्य व्यक्तियों को भी भेजा और एक अन्य सह-आरोपी आतिब रशीद से भी संपर्क किया। उसे कोल्हे से बदला लेने के लिए उकसाया। इसके बाद ही पिछले साल 21 जून को अमरावती में कोल्हे की हत्या कर दी गयी। इस मामले में खान समेत 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एनआईए इस मामले की जांच कर रही है।