स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए दौड़ेंगे मुंबईकर

Loading

  • जुहू बन जाएगा वाईवी केयर के फेस्टिवल में वीगनिज्मों का शहर
  • दो सौ से अधिक क्रूरता-मुक्त विकल्पों का “फूड फेस्टिवल”
मुंबई: सकारात्मक बदलाव के लिए वाईवी केयर के नेतृत्व में अक्टूबर माह जुहू (Juhu) में होने जा रह है “वाईवी केयर अर्थ फेस्टिवल” (YV Care Earth Festival) का आयोजन। हजारों की तादात में भाग लेने वालों से वाईवी केयर के इस क्रुरता मुक्त फेस्टिवल से ऐसा प्रतीत होगा कि जुहू वीगनिज्मों (वीगन फूड इस्तेमाल करने वालों) का शहर बन गया है। चंद दिन बचे इस कार्यक्रम में प्रमुख हस्तियों के साथ पंद्रह हजार से अधिक मुंबईकरों के भाग लेने की उम्मीद है। 
 
कार्यक्रम के आयोजक विग्नेश मंजेश्वर के मुताबिक आगामी 28 व 29 अक्टूबर को आयोजित “वाईवी केयर अर्थ फेस्टिवल” के 48वें आईवीयू वर्ल्ड वीगन फेस्टिवल में लोगों पर पर्यावरण और शाकाहारी जीवनशैली के सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डाला गया है। यह अहिंसा, स्थिरता और कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता के लिए एक नया मानक स्थापित कर साझा समर्पण का आनंदमय माहौल बनेगा।  
 
 
“वाईवीकेयर अर्थ रन” की घोषणा से स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए मुंबईकर दौड़ेंगे, जहां विशेषज्ञों का मार्गदर्शन फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों का प्रतीक्षा कर रहा है। इस फेस्टिवल में 70 से अधिक प्रतिष्ठित वक्ता और 25 से अधिक डॉक्टरों के साथ स्वास्थ्य, फिटनेस, स्थिरता और जलवायु परिवर्तन जैसे महत्वपूर्ण विषयों की खोज के साथ एक अनुभव प्रदान करेगा। 
 
इसमें पर्यावरणविदों, दूरदर्शी और पृथ्वी के प्रति उत्साही एकजुट होंगे। दो सौ से अधिक क्रूरता-मुक्त विकल्पों का “फूड फेस्टिवल”,  दो बैंड और डीजे के साथ “म्यूजिकल फेस्टिवल” शामिल है, जो कार्यक्रम की भावना को प्रदर्शित करेगा। बताया गया है कि फेस्टिवल क्रूरता-मुक्त जीवन शैली अपनाने और स्थायी परिवर्तन की दिशा में परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करने के लिए कार्य करेगा। 
 

“वाईवीकेयर अर्थ मार्च” में भागीदारी के माध्यम से स्थिरता और करुणा के प्रति सामूहिक प्रतिबद्धता को प्रकट किया गया है। इसके अतिरिक्त इसमें 125 से अधिक स्टालों के साथ क्रूरता-मुक्त उत्पादों को एक्सपो में प्रदर्शित करने का अवसर है। इसमें “ईएससी बिजनेस कॉन्फ्रेंस” और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों द्वारा 20 से अधिक मुफ्त कार्यशालाएं और वार्ताएं भी शामिल हैं, जो उपस्थित लोगों को गुणवान और दृढ़ जीवन जीने के लिए सशक्त बनाएगी।