Representative Photo
Representative Photo

Loading

नागपुर. क्राइम ब्रांच के यूनिट 5 की टीम को गोपनीय जानकारी मिली थी कि कुछ लोग एक ट्रक में गांजा लेकर नागपुर आ रहे हैं. सूचना के आधार पर पुलिस ने भंडारा रोड पर जाल बिछाया. ट्रक की तलाशी लेने पर संतरों की क्रेट के बीच में बोरे दिखाई दिए जिसमें 199.874 किलो गांजा रखा था. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

पकड़े गए आरोपियों में बड़ा ताजबाग निवासी शेख अलताफ शेख सलीम (36), टीपू सुल्तान चौक निवासी प्रमोद दिलीपराव कलने (30) और यादवनगर निवासी अक्षय विनोद शेंडे (24) का समावेश है. रविवार की सुबह पुलिस को जानकारी मिली थी कि ओडिशा के संबलपुर से ट्रक क्र. एम.एच.13-ए.एक्स.4866 में बड़ी मात्रा में गांजा नागपुर भेजा गया है. सुबह से ही पुलिस ने कापसी पुलिया के समीप जाल बिछा लिया. दोपहर को ट्रक नागपुर आया. पुलिस ने बैरिकेडिंग करके ट्रक को रोका. जांच करने पर संतरों की क्रेट दिखाई दी. सूचना पक्की थी. इसीलिए क्रेट हटवाई गई. प्लास्टिक के 9 बोरे में 39.97 लाख रुपये का गांजा बरामद हुआ. पुलिस ने आरोपियों के 3 मोबाइल, प्लास्टिक क्रेट और ट्रक सहित 56.16 लाख रुपये का माल जब्त किया. तीनों आरोपी और उनके साथियों के खिलाफ पारडी थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया.

तीनों आरोपी केवल डिलवरी का काम करने वाले हैं. संबलपुर के बड़े गांजा तस्कर ने यह माल नागपुर के गांजा विक्रेता को भेजा था. नागपुर पहुंचने के बाद ही उन्हें डिलवरी लेने वाले का नाम और नंबर मिलने वाला था. पुलिस को मुख्य आरोपी का नाम, पता चल गया है. सरगर्मी से उसकी तलाश की जा रही है. डीसीपी सुदर्शन मुमक्का के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर राहुल शिरे, एपीआई विक्रांत थारकर, पंकज भोपले, पीएसआई रोठे, कोहले, एएसआई राजेश लोही, हेड कांस्टेबल प्रमोद वाघ, टप्पूलाल चुटे, निखिल जामगड़े, राजेंद्र टाकलीकर, विशाल नागभिड़े, सुधीर तिवारी और अमोल भक्ते ने कार्रवाई को अंजाम दिया.