Maharashtra ATS detains man in Ratnagiri for questioning in terror suspects case
File Pic

Loading

नागपुर. शहर के चर्चित चोर नरेश महिलांगे के 2 साथियों को क्राइम ब्रांच के यूनिट 1 की टीम ने गिरफ्तार किया. महिलांगे और उसका करीबी दीपक बघेल तो फरार है लेकिन पकड़े गए 2 आरोपियों ने कार सहित 4 वाहन चोरी करने की कबूली दी है. पकड़े गए आरोपियों में चिखली, कलमना निवासी विजय उर्फ काल्या कंसाराम निर्मलकर (33) और कापसी, भंडारा रोड निवासी पुनीत संतोष निर्मलकर (32) का समावेश हैं.

नरेश महिलांगे और दीपक बघेल 7-8 वर्षों से चोरी की वारदातों में सक्रिय हैं. चोरी के आधा दर्जन मामलों में महिलांगे को सजा भी हो चुकी है. उसकी गैंग में निर्मलकर बंधु भी शामिल हैं. विगत 6 जून की रात नंदनवन थानांतर्गत इंदिरादेवी टाउन से चंद्रकला ढोबले की एमएच-49/यू-7768 नंबर की कार चोरी हुई थी. नंदनवन पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की यूनिट 1 भी जांच में जुटी थी. खबरी से जानकारी मिली कि चोरी में महिलांगे गैंग का हाथ है.

महिलांगे और बघेल तो पुलिस के हाथ नहीं लगे लेकिन निर्मलकर बंधु पकड़े गए. पूछताछ में आरोपियों ने ढोबले के घर से कार चोरी करने की जानकारी दी. पुलिस हिरासत में आरोपियों ने मौदा, पारसिवनी और पारडी थाना क्षेत्र से भी 3 वाहन चोरी करने की कबूली दी. महिलांगे और दीपक वाहन चोरी के साथ सेंधमारी में भी माहिर है.

पुलिस ने आरोपियों से 10.60 लाख रुपये का माल जब्त किया. फरार आरोपियों की तलाश जारी है. इंस्पेक्टर शुभांगी देशमुख, एपीआई राजेंद्र गुप्ता, पीएसआई दीपक ठाकरे, हेड कांस्टेबल बबन राऊत, सुशांत सोलंके, रितेश तुमडाम, सोनू भावरे, मनोज टेकाम, सुनित गुजर, शरद चांभारे, योगेश सेलुकर, नितिन बोपुलकर और चंद्रशेखर भारती ने कार्रवाई को अंजाम दिया.