crime
File Photo

    Loading

    नागपुर. एमआईडीसी थाना क्षेत्र में नागरिकों की सतर्कता से बड़ी वारदात टल गई. एक युवक बच्चे को कोल्ड ड्रिंक और कुरकुरे दिलाने के बहाने अपने साथ निर्जन स्थान पर ले गया. बच्चे पर अत्याचार के प्रयास में था लेकिन नागरिकों ने उसे देख लिया. पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया और लोगों को सारा माजरा समझ आ गया. पब्लिक ने उसकी जमकर धुनाई की और घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने आरोपी युवक सिद्धार्थनगर, उत्तरप्रदेश निवासी सोनू छेड़ी यादव (25) को गिरफ्तार कर लिया है.

    झंडा चौक, राजीवनगर निवासी लालसा मनोहर रवानी (35) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया. सोनू करीब सप्ताहभर पहले ही यूपी से मजदूरी करने के लिए नागपुर आया था. गजानननगर इलाके में उसने एक कमरा भी किराये पर लिया था. लालसा और उनके पति मनोहर परिसर में अपनी चाय-नाश्ते की दूकान चलाते हैं. शुक्रवार की दोपहर सोनू ने भट्टी में शराब पी. लालसा की दूकान पर बैठकर नाश्ता किया. इस दौरान लालसा का बेटा चिंटू पास ही खेल रहा था. सोनू ने उससे बातचीत की. उसे चॉकलेट, कोल्ड्रिंग और कुरकुरे दिलाने के बहाने अपने साथ चलने को कहा. 

    काम में व्यस्त थे माता-पिता

    माता-पिता काम में व्यस्त थे. चिंटू उसके साथ चल दिया. सोनू चिंटू को राजीवनगर वाघधरा के नाले के पास निर्जन स्थान पर ले गया. स्थानीय नागरिकों को उसकी गतिविधि संदेहास्पद लगी. कुछ लोगों ने सोनू का पीछा किया. वह बच्चे को बहला फुसलाकर कपड़े उतार रहा था. तभी लोगों पर नजर पड़ी और वापस जाने लगा. नागरिकों ने उसे रोककर पूछताछ की. सोनू अलग-अलग बाते बनाने लगा.

    नागरिकों ने सोनू को पीटना शुरू कर दिया. इसी दौरान कुछ लोगों ने पुलिस को जानकारी दी. खबर मिलते ही इंस्पेक्टर दिनेश लबड़े और पीएसआई रामलोड अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. सोनू के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. न्यायालय ने उसे पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए है. सही समय पर नागरिकों ने सतर्कता नहीं बरती होती तो बड़ी घटना हो सकती थी.