अंदमान एक्स. में विदेशी शराब बरामद, RPF ने की कार्रवाई, 28,880 रुपये का माल जब्त

Loading

नागपुर. मध्य रेल नागपुर मंडल के रेलवे सुरक्षा बल द्वारा ट्रेन 16032 कटरा-चेन्नई अंदमान एक्सप्रेस के जनरल कोच में लावारिस बैगों से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की गई. आरपीएफ ने नागपुर स्टेशन पर 14 बोतलें, जबकि वर्धा स्टेशन पर 28 बोतल शराब ट्रेन से उतारी. इसकी कीमत 41,480 रुपये आंकी गई.

जानकारी के अनुसार, यह ट्रेन सुबह करीब 10.20 बजे प्लेटफॉर्म 3 पर पहुंची. गश्त पर मौजूद उप निरीक्षक प्रियंका सिंह और उनकी टीम ने ट्रेन की तलाशी शुरू की. इस दौरान टीम को इंजन से लगे जनरल कोच में कुछ लावारिस बैग मिले. आसपास के यात्रियों से पूछताछ में किसी ने भी बैग पर हक नहीं जताया. एक बैग खोलकर देखने पर उसमें विदेशी शराब की बोतलें मिलीं.

इस बीच ट्रेन ने चलना शुरू कर दिया. आनन-फानन में पीआई आरएल मीना को सूचित किया गया. मीना ने तुरंत वर्धा स्टेशन के आरपीएफ स्टाफ को सूचित कर उक्त जनरल कोच से बाकी 3 बैग उतारने का कहा. नागपुर स्टेशन पर मिले बैग में 12,600 रुपये और वर्धा स्टेशन पर पकड़ी गई 28 बोतल शराब की कीमत 28,800 रुपये आंकी गई.

यह कार्रवाई सीनियर डीएससी आशुतोष पांडेय और पीआई मीना के मार्गदर्शन में एपीआई प्रियंका सिंह, जितेंद्र मौर्य, अतुल सावंत, सुभाष प्रजापति के अलावा जीआरपी के पटले, काले आदि ने की.