Sandeep Sahare

  • सेंट्रल रेलवे के अपर रेल प्रबंधक को सौंपा गया ज्ञापन

Loading

नागपुर. कामठी रोड पर स्थित पंजाबी लाइन गुरूद्वारा के पास के रेलवे पुल का काम गत 2 माह से अधिक समय से किया जा रहा है. किंतु अब तक इसका काम पूरा नहीं होने से प्रतिदिन हजारों लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. अब लोगों के सब्र का बांध टूटते जा रहा है. अत: इसका सुधारकार्य शीघ्र पूरा करने की मांग को लेकर पार्षद संदीप सहारे के नेतृत्व में सेंट्रल रेलवे के अपर रेल प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा गया.

शिष्टमंडल में पार्षद स्नेहा निकोसे, भावना लोणारे, त्रिशरण सहारे, पंकज लोणारे, प्रशांत उके, ललित डंभारे, सूरज आवले, पीयूष लाडे, अनमोल लोणारे आदि शामिल थे. चर्चा के दौरान शिष्टमंडल ने कहा कि अब तक इस तरह की लचर कार्यप्रणाली के खिलाफ किसी तरह का विरोध प्रदर्शन नहीं किया गया है. किंतु काम कछुआ गति से किया जा रहा है. जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है.

राष्ट्रीय महामार्ग की आवाजाही पर असर

चर्चा के दौरान शिष्टमंडल ने कहा कि गड्डीगोदाम, बर्डी और उससे आगे के क्षेत्र में उत्तर नागपुर से जाने के लिए कामठी रोड महामार्ग सभी के लिए सुविधाजनक रहा है. अधिकांश सरकारी कार्यालय पश्चिम नागपुर और सिविल लाइन्स क्षेत्र में है. जहां उत्तर नागपुर से सैंकड़ों कर्मचारी प्रतिदिन जाते हैं. किंतु 2 माह से अधिक समय से मार्ग बंद होने से कर्मचारियों को मंगलवारी फ्लाईओवर के विकल्प का सहारा लेना पड़ रहा है. हालांकि वर्तमान में जनता फेरा लगाकर तो आवाजाही कर रही है, किंतु यह मार्ग भी दुर्दशा का शिकार है. इसके अलावा यह राष्ट्रीय महामार्ग होने के कारण जबलपुर की ओर जानेवाले वाहनों को भी घूमकर जाना पड़ता है. अन्य राज्यों के लोगों को यह मार्ग बंद होने की जानकारी नहीं होने पर कई बार विशेष रूप से रात के समय वाहन चालक सिटी में यहां-वहां से चक्कर लगाते दिखाई देते हैं. 

पुल के नीचे बिजली के केबल

चर्चा के दौरान रेल अधिकारी ने कहा कि पुल के नीचे बिजली विभाग का हाई वोल्टेज केबल जा रहा है. जिसे बदलने के लिए बिजली विभाग से पत्राचार किया गया था. हाल ही में 4 दिनों पहले बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ वास्तविक स्थिति का जायजा भी लिया गया था. अब पुन: केबल स्थानांतरित करने के लिए कार्यकारी अभियंता, बिजली विभाग को पत्र भेजने की जानकारी भी उन्होंने दी.