crime

नागपुर. युवक की आत्महत्या के मामले में वाठोड़ा पुलिस ने उसकी प्रेमिका और 2 रिश्तेदारों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है. आरोपियों में किरण संगमवार, क्रांति संगमवार और संजय संगमवार का समावेश है. जागृतिनगर, मुदलियार चौक निवासी रोशन भास्कर खिरे (28) को 20 नवंबर की दोपहर वाठोड़ा चौक के समीप गैस गोदाम के पीछे बेहोशी की हालत में पाया गया था.

उसे उपचार के लिए मेयो अस्पताल में भर्ती किया गया तो विष प्राशन किए जाने का पता चला. 26 नवंबर को रोशन की मौत हो गई. उसने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उसने किरण, क्रांति और संजय का नाम लिखा था. पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि रोशन बैग की दूकान में काम करता था.

किरण के पति की 5-6 वर्ष पहले मौत हो गई थी. पिछले 2 ‍वर्ष से किरण और रोशन के प्रेम संबंध थे. रोशन उससे विवाह करना चाहता था. किरण ने भी हामी दी थी, लेकिन इसी बीच किरण, उसकी बहन क्रांति और जीजा संजय ने शादी करने से पहले 2 लाख रुपये देने की शर्त रखी.

पैसे मिलने के बाद ही शादी की जाएगी कहा. रोशन पैसे के जुगाड़ में लग गया, लेकिन मोटी रकम का बंदोबस्त नहीं कर पाया. आरोपियों द्वारा पैसे के लिए दबाव डाला गया. इससे तनाव में आकर उसने विष प्राशन कर आत्महत्या कर ली. रोशन के पिता भास्कर खिरे की शिकायत पर पुलिस ने तीनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. फिलहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.