Nitin Gadkari

Loading

नागपुर. केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के नागपुर स्थित कार्यालय में कॉल करके करोड़ों रुपये की फिरौती मांग करने वाला आरोपी बेलगांव जेल का कैदी जयेश कांथा के पास से 2 मोबाइल और 2 सिम कार्ड जब्त की है. जानकारी के अनुसार नागपुर पुलिस ने कर्नाटक के बेलगांव पुलिस से जयेश को अपनी हिरासत में लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है. जल्द ही उसे नागपुर लाया जा सकता है.

ज्ञात हो कि गडकरी को 14 जनवरी को आये कॉल में 100 करोड़ और 3 दिन पहले आये कॉल में 10 करोड़ की फिरौती मांगी गई थी. गडकरी से जैसा दिग्गज नेता को कॉल से मामला पहले ही हाईप्रोफाइल हो गया था. नागपुर पुलिस को शक था कि दूसरा कॉल भी जयेश ने ही किया हो और हुआ भी ऐसा ही. ऐसे में नागपुर पुलिस ने सघन जांच की तो हैरानी भरी जानकारी मिली कि उक्त कॉल बेलगांव जेल परिसर से किया गया है जहां से जयेश ने पहला कॉल किया था.

दोनों कॉल में आरोपी जयेश

उल्लेखनीय है कि करीब 3 दिन पहले गडकरी कार्यालय में दोबारा धमकी भरा कॉल किया गया. इसकी भी लोकेशन बेलगांव जेल ही मिली. ऐसे में नागपुर पुलिस एक दिन पहले की कर्नाटक पहुंची. वहां स्थानीय पुलिस और जेल स्टाफ की मदद से सघन तलाशी अभियान चलाया. जयेश के पास 2 मोबाइल और 2 सिम कार्ड मिले.

खास बात है कि ये दोनों ही सिम कार्ड गडकरी को धमकी देने के लिए उपयोग किये जाने का पता चला. इनमें से एक सिम से पहले और दूसरी सिम कार्ड से दूसरा धमकी भरा कॉल किया गया था. इस बारे में शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा कि बेलगांव से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धमकी देने के लिए उपयोग किया गया मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद कर लिया गया है. इनमें से एक सिम कार्ड जनवरी माह में किये गये धमकी भरे कॉल के लिये किया गया था. जबकि दूसरे सिम कार्ड से 3 दिन पहले धमकी दी गई थी. ये सभी जब्त किया जा चुका है.