fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

नागपुर. रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर एक आरोपी ने 3 युवकों के साथ धोखाधड़ी की. जरीपटका पुलिस ने छोटा इंदोरा निवासी संदीप शिवदास कोचे (38) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपी कोलकाता निवासी रोहितकुमार महतो बताया गया. इस मामले में एक अन्य युवक की भूमिका भी संदेहास्पद है. संदीप नौकरी की तलाश में था. उसके रिश्तेदार सतीश टेंभुर्णे ने बताया कि उसका परिचित अभिलाष भोवते कोलकाता में रेलवे में नौकरी करता है.

वह चाहे तो उसे रेलवे में नौकरी मिल सकती है लेकिन इसके लिए 8 लाख रुपये खर्च करने होंगे. संदीप ने दोस्त लोनार्ड पॉल और स्वराज बोरकर को भी इस बारे में बताया. तीनों अभिलाष से मिलने कोलकाता गए. अभिलाष ने उन्हें रोहित से मिलवाया. तीनों ने रोहित को 1.50 लाख रुपये दिए. वह तीनों को चित्तरंजन में स्थित रेलवे कार्यालय में ले गया.

वहां उनसे दस्तावेज लिए और मेडिकल जांच कर ट्रेनिंग लेटर दिए गए. तीनों वापस नागपुर आ गए. इसके बाद अभिलाष ने तीनों से संपर्क कर ट्रेनिंग के लिए कोलकाता जाने को कहा. 2 दिन की ट्रेनिंग के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया. समय-समय पर रोहित ने पीड़ितों से 8 लाख रुपये लिए.

बाद में टालमटोल करने लगा. जल्द ही ज्वाइनिंग लेटर देने का झांसा देकर उन्हें टालता रहा. आखिर अपना फोन बंद करके कोलकाता से भाग निकला. पीड़ितों ने पुलिस से शिकायत की. प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर रोहित की तलाश शुरू कर दी है.