Eknath Shinde in Nagpur

Loading

नागपुर. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि विदर्भ में महायुति के लिए अच्छा वातावरण है. नागरिकों को भारी प्रतिसाद मिल रहा है. विदर्भ की सारी सीटें महायुति जीतेगी. उन्होंने रामटेक व यवतमाल-वाशिम दोनों सीटें जीतने का भी दावा किया. वे नागपुर के एक होटल में डॉक्टरों व उद्योजक संगठनों के प्रतिनिधियों से बैठक के बाद पत्रकारों से बोल रहे थे. सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि जिन सीटों पर उम्मीदवारी घोषित नहीं हुई है वहां 2-3 दिनों में कर दी जाएगी. उद्धव ठाकरे द्वारा महायुति पर की जा रही टिप्पणियों पर उन्होंने कहा कि घर के भीतर बैठकर कार्य नहीं होता. हमारे पदाधिकारी और कार्यकर्ता ग्रास रूट पर जाकर काम कर रहे हैं. ठाकरे अपना घर देखें. उन्होंने कहा कि महाविकास आघाड़ी में ‘तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा’ की स्थिति है.

तुमाने को देंगे ज्यादा अधिकार
उद्यमियों को संबोधित करते हुए उन्होंने सांसद कृपाल तुमाने को आदर्श जनप्रतनिधि बताया. उन्होंने कहा कि वे कैंडिडेट नहीं हैं लेकिन महायुति के कैंडिडेट की तरह काम कर रहे हैं. आप लोग भरोसा रखें तुमाने को एक सांसद से ज्यादा अधिकार एकनाथ शिंदे देगा. इस दौरान दीपक सावंत, मनीषा कायंदे, आशीष जायसवाल, कृपाल तुमाने, दीपेन अग्रवाल, प्रवीण तापड़िया, पी.मोहन, डॉ. प्रमोद गिरी, डॉ. संजीव चौधरी सहित बड़ी संख्या में उद्यमी, व्यापारी व डॉक्टर उपस्थित थे. शिंदे ने कहा कि हमारी सरकार ने बहुत ही कम समय में किसान, कामगार, उद्यमी, यूथ, महिला, ज्येष्ठ नागरिकों सहित सभी वर्ग के लिए बड़े-बड़े निर्णय लिए हैं. यही कारण है कि कम समय में यह सरकार लोगों को अपनी सरकार लगने लगी है. शिंदे ने आश्वस्त किया कि उद्योग की जो भी छोटी-मोटी समस्याएं हैं उसे नोट कर लिया है सभी सुलझाए जाएंगे. रामटेक और पारशिवनी में एमआईडीसी का कार्य जल्द शुरू होगा. सरकार इंडस्ट्री फ्रेंडली है.

सीएम बनाम ‘कॉमन मैन’
शिंदे ने कहा कि सीएम बनने के बाद भी मैं कार्यकर्ता की तरह काम करता हूं. सीएम का मतलब मेरे लिए ‘कॉमन मैन’ है और इसलिए कॉमन मैन की जरूरतों को समझता हूं और उसी के लिए कार्य करता हूं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में तीसरे स्थान पर लाने के लिए कार्य कर रहे हैं. आज भारत मजबूत हुआ है. भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है क्योंकि मोदी के रूप में हमें गर्व कर सकने वाला नेतृत्व मिला है. हमारे पीएम वर्ल्ड लीडर बन गए हैं.