bitcoin
File Photo

Loading

नागपुर. भारत में क्रिप्टोकरेंसी का काफी क्रेज़ बढ़ रहा है. लोग ज्यादा प्रॉफिट के चक्कर में इसमें इन्वेस्ट कर रहे हैं. कोई इसमें लाखों कमा रहा है तो कोई लाखों गवां भी रहा है. ऐसा ही एक मामला नागपुर के वाड़ी में सामने आया जहां एक युवक ने बिट क्वाइन में लाखों रूपये डुबाने के बाद लूट की झूठी कहानी रची. वाड़ी थाने में शिकायत दर्ज करवाई लेकिन जांच में उसकी पूरी कहानी फर्जी साबित हुई.

पुलिस फरियादी को ही आरोपी बना रही है और उसके साथी की तलाश जारी है. कुंभारे कॉलोनी, न्यू कामठी निवासी अविनाश विनोद तांडेकर (26) एस एंड आईबी सर्विसेस प्रा. लि. कंपनी में कैश कलेक्शन का काम करता है. उसकी शिकायत के अनुसार बुधवार की दोपहर उसने ईंट भट्ठी चौक और वाड़ी नाका स्थित सीएनजी गैस पंप से कुल 4.76 लाख रुपये जमा किए. बैग में कैश रखकर पावर ग्रिड चौक स्थित कंपनी के एचडीएफसी बैंक खाते में जमा करवाने जा रहा था.

वाड़ी स्थित एचडीएफसी बैंक के पास 3 युवकों ने उसे हाथ दिखाकर रोका और पता पूछने लगे. इसी दौरान बाइक पर सवार 1 आरोपी पीछे से आया. उसके हाथ से नकद की बैग छीनकर भाग निकला. उसने बाइक सवार का पीछा किया लेकिन वह फरार होने में कामयाब हो गया. लूट की खबर से पुलिस परेशान हो गई.

वाड़ी सहित क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच में जुट गई. वाड़ी पुलिस जितने बार अविनाश से पूछताछ कर रही थी उतने बार उसके बयान में कुछ न कुछ बदलाव होता था. घटनास्थल पर भी पूछताछ करने पर वारदात के बारे में किसी को जानकारी नहीं थी. संदेह की सुई अविनाश पर ही जा रही थी. आखिर पूछताछ में उसने सच उगल दिया.

अविनाश ने बताया कि उसने बिट क्वाइन में काफी पैसा निवेश किया था. इसके लिए पत्नी से भी रकम उधार ली थी. बार-बार पत्नी पैसों के बारे में पूछती थी. इससे वह परेशान हो गया और अपने दोस्त के साथ मिलकर फर्जी लूट की प्लानिंग की. पुलिस उसके साथी की तलाश में जुट गई है.