arrested
(फाइल फोटो)

Loading

नागपुर. सोनेगांव थानांतर्गत शिवनगांव परिसर में 2 लोगों ने एक डॉक्टर को धमकाकर 2 लाख रुपये की फिरौती मांगी. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपियों में एम्प्रेस मिल, बेजनबाग निवासी आलोक अरविंद मेश्राम (40) और सुगतनगर निवासी अश्विन रमेश तांगड़े (35) का समावेश है.

पुलिस ने एमआईजी कॉलोनी, मेडिकल चौक निवासी डॉ. गजानन प्रल्हादराव पवाने (53) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. पवाने बीएएमएस डॉक्टर हैं और शिवनगांव परिसर में अपना क्लिनिक चलाते हैं. विगत 16 दिसंबर की रात 8.15 बजे के दौरान पवाने अपना क्लिनिक बंद करके घर जा रहे थे. इसी दौरान दोनों आरोपी उनके पास आए.

आलोक ने उनसे कहा कि तुम मरीजों की सेवा करते हो या उन्हें मारते हो. मैं सबकुछ जानता हूं. खुद को समाजसेवी बताते हुए आलोक ने कहा कि मैं जानता हूं कि अवैध तरीके से प्रैक्टिस करके तुमने कितनी संपत्ति जमा की है. उनके खिलाफ शिकायत करने की धमकी देकर आलोक ने 2 लाख रुपये की फिरौती मांगी. पैसे नहीं देने पर पवाने और उनके परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी.

दोनों आरोपियों ने उन्हें अपनी गाड़ी में जबरदस्ती बैठाने का प्रयास किया. पवाने डर के मारे अपनी गाड़ी में बैठ गए. आरोपी भी जबरन उनकी गाड़ी में सवार हो गए. उन्हें वर्धा रोड पर स्थित बैंक ऑफ महाराष्ट्र के एटीएम पर ले गए. वहां से पवाने ने उन्हें 2000 रुपये निकालकर दिए. इसके बाद आरोपी उन्हें मनपा बैंक ले गए. वहां से 15,00 रुपये लिए. कुल 3,500 रुपये लेने के बाद आरोपियों ने पवाने को जल्द से जल्द बाकी की रकम का इंतजाम करने को कहा और चले गए.

दूसरे दिन दोबारा आरोपियों ने पवाने को कॉल किया और पैसों का इंतजाम करने के लिए धमकाया. पवाने घबरा गए और अपने परिचित लोगों से चर्चा करने के बाद सोनेगांव थाने में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आलोक के खिलाफ और भी आपराधिक मामले दर्ज होने की जानकारी मिली.