, Crime, Maharashtra,
किन्नरों ने वसूले 5 लाख रुपये

    Loading

    नागपुर. दर्जनों युवा बेरोजगारों को वेकोलि, रेलवे और एसबीआई में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर करोड़ों रुपयों की ठगी करने वाले शिल्पा पालपार्ती सहित 10 लोगों के खिलाफ धंतोली पुलिस ने आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया. इस मामले में भांडे प्लॉट निवासी नव्वा वालके भी आरोपी है. बोरगांव, गिट्टीखदान निवासी अमित मारोती कोवे (50) ने 14 जनवरी 2022 की दोपहर पंचशील चौक के समीप विष प्राशन कर लिया था. खबर मिलते ही धंतोली पुलिस मौके पर पहुंची और उसे उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया. 17 जनवरी को अमित ने दम तोड़ दिया था.

    पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया था. उसने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिख रखा था. जिसमें मानेवाड़ा रोड निवासी शिल्पा पालपार्ती, कोलकाता निवासी राशिद आलम(50), राहुल सिंह (45), अजनी रेलवे क्वार्टर निवासी राजेंद्र तिवारी (50), क्लार्क टाउन, कड़बी चौक निवासी राकेश खुराणा (50), भांडे प्लॉट निवासी दीपक सत्तेल (45), नव्वा वालके (45), प्रतापनगर निवासी हेमंत नागपुरे (45), मनीषनगर निवासी निखिल कोचे (35) और गोपाल तुपर (45) का समावेश था. अब इन सभी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया. 

    दर्जनभर लोगों ने दिए थे रकम

    शिल्पा और उसकी गैंग ने अमित कोवे से उनके बेटे चंदन को नौकरी दिलाने के नाम पर मोटी रकम ली थी. इसके बाद अमित के जरिए दर्जनभर लोगों से वेकोलि और रेलवे में नौकरी दिलाने के लिए 8 से 10 लाख रुपये लिए गए. युवा बेरोजगारों को मेडिकल जांच के लिए कोलकाता ले जाया गया. उन्हें फर्जई ट्रेनिंग लेटर भी दिए गए. बाद में आरोपियों का फर्जीवाड़ा सामने आया. लोग बार-बार अमित से अपनी रकम वापस मांग रहे थे. अमित भी शिल्पा से रकम मांग रहे थे और वह टालमटोल कर रही थी. इस वजह से लेनदारों का दबाव बढ़ने लगा.

    अमित के खिलाफ भी पुलिस से शिकायत की गई. खुदको आपराधिक मामले में फंसता देख अमित तनाव में आ गए. पंचशील चौक के समीप विष प्राशन करके आत्महत्या कर ली. अमित के बेटे चंदन ने आरोपियों के खिलाफ धंतोली पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज कर दी है. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई. पुलिस का कहना है कि पहले सुसाइड नोट में लिखे गए लोगों के नाम और उनकी भूमिका की जांच की जाएगी. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. ज्ञात हो कि इस मामले में शिल्पा पहले से ही जेल की हवा खा रही है.