Fire in the shop, there was chaos; 2 shops also came in the grip
File photo

Loading

नागपुर. पांचपावली के कमाल चौक पर स्थित एक हार्डवेयर की दूकान में शनिवार की सुबह आग लग गई. देखते ही देखते पूरी दूकान आग की चपेट में आ गई. दमकल विभाग के 6 वाहन और कर्मचारी मौके पर पहुंचे. इस हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन दूकान पूरी तरह जलकर खाक हो गई. कमाल चौक के समीप रमेश सारडा की 2 मंजिला इमारत है.

इस इमारत में घनश्याम लेंडे की भी घनश्याम और साई हार्डवेयर नामक दूकान है. शनिवार की सुबह 6.30 बजे के दौरान रास्ते से गुजर रहे लोगों को दूकान से धुआं निकलता दिखाई दिया. लोगों ने आस-पास रहने वाले नागरिकों को जानकारी दी. दूकान में भारी मात्रा में पेंट के डिब्बे और अन्य ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग बहुत तेजी से फैलने लगी. सुबह 6.45 बजे अग्निशमन विभाग को घटना की जानकारी दी गई. तुरंत ही सुगतनगर फायर स्टेशन से एक वाहन मौके पर पहुंचा. पेंट के डिब्बे फटने लगे और आग तेजी से फैलती गई. आग को रौद्र रूप धारण करते देख और दमकल वाहनों की मांग की गई.

पूरा फायर डिपार्टमेंट 1 मई की तैयारियों में जुटा हुआ था. सिविल लाइन्स स्थित फायर स्टेशन से ही कॉटन मार्केट, नरेंद्रनगर, लकड़गंज और सक्करदरा फायर स्टेशन के वाहन भी रवाना हो गए. परिसर में धुआं फैल चुका था. आस-पास रहने वाले नागरिक दहशत में थे. तुरंत ही लोगों से मकान खाली करवाए गए. सबसे पहले दूकान का दरवाजा तोड़ा गया. करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. बगल में ही एक तेल की दूकान को भी नुकसान पहुंचने की जानकारी है. लेंडे का कहना था कि दमकल वाहन जल्दी मौके पर पहुंचते तो नुकसान कम हो सकता था.