Representational Picture
Representational Picture

Loading

नागपुर. कपिलनगर थाना क्षेत्र में सुबह करीब 5.30 बजे गोलियों की आवाज से परिसर में दहशत मच गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि जानवर सप्लाई करने वालों के आपसी विवाद में एक युवक पर 3 गोलियां चलाई गईं. हालांकि वह बचकर भाग गया लेकिन आरोपियों ने उसके दोस्त पर तलवार, लकड़ी आदि से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. आरोपियों में अंसारनगर निवासी शेख शादाब शेख गुलाब (27) और उसका दोस्त सोहेल बावला समेत अन्यों के नाम शामिल हैं. चर्चा है कि गौवंश तस्करी के आपसी विवाद में यह गोलीबारी हुई. इस घटना ने पुलिस के कान खड़े कर दिये. शहर पुलिस आयुक्त रवीन्द्र सिंगल समेत अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शादाब को गिरफ्तार कर लिया है बाकी आरोपियों की तलाश जारी है.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार कामगारनगर, नारी रोड निवासी शेख इमरान सोनू अब्दुल सत्तार (23) गौवंश तस्करी के साथ ही नशीले पदार्थों की तस्करी से भी जुड़ा है. इस बीच उसकी पहचान शादाब से हुई जो जानवरों की चोरी करके मांस के लिए सप्लाई करने के मामले में आरोपी भी है. नागपुर ग्रामीण पुलिस द्वारा पिछले रविवार को गौवंश तस्करी के मामले में इमरान के दोस्त सोनू उर्फ बीरा को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद इमरान उससे मिलने गया. शादाब इस बात से नाराज था. शुक्रवार सुबह करीब 5.30 बजे इमरान अपने दोस्त अमजद शेख शब्बीर शेख, वसीम नसीम खान और आरान मुख्तार शेख के साथ मोमिनपुरा गया था. रमजान की नमाज पढ़ने के बाद चारों कामठी रोड स्थित मोहम्मद अली पेट्रोल पंप से वाहनों में पेट्रोल भरवाकर कामगारनगर की ओर लौट रहे थे. इसी दौरान उन्हें एक कार में कुछ जानवर दिखाई दिये. सभी ने उस कार का पीछा किया. कार उप्पलवाड़ी स्थित सम्राट अशोक चौक के पेट्रोल पंप पर रुकी.

कर दिये 3 फायर, एक पर तलवार से हमला

जानवरों से भरी कार से शादाब का दोस्त और बाकी साथी उतरे. वहां इमरान और उसके दोस्तों से विवाद करने लगे. गालीगलौज का मामला मारपीट तक पहुंच गया. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, शाबाद ने अपने पास रखी बंदूक निकाली और इमरान पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. उसने 3 फायर किये लेकिन उसने झुककर अपनी जान बचाई. शादाब का निशाना चूकते ही इमरान वहां से भाग गया लेकिन उसका दोस्त अमजद आरोपियों के हत्थे चढ़ गया. आरोपियों ने तलवार, लकड़ी से हमला कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. उसके चेहरे पर गंभीर घाव हुए. इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गये. कुछ देर बाद इमरान मौके पर पहुंचा. उसने अमजद की हालत देखकर 100 नंबर पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी. फायरिंग की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. अमजद को प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने तुरंत ही शादाब की तलाश शुरू की और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. बाकी आरोपियों की तलाश सरगर्मी से जारी है. 

भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच कराई परेड 

मामले की गंभीरता को देखते हुए क्राइम ब्रांच यूनिट 3 की टीम ने शादाब को लेकर उसके घर पर पहुंची और हाउस सर्च किया. इस दौरान सीपी सिंगल ज्वाइंट सीपी अस्वती दोरजे सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी पहुंचे. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा. हाउस सर्च के बाद पुलिस ने शादाब की उसके ही मोहल्ले में परेड करवा दी. संदेश साफ था कि ऐसे अपराधियों से नागरिकों को डरने की जरूरत नहीं है. ऐसे अपराधियों को किसी हाल में बख्शा नहीं जायेगा. पुलिस द्वारा अपराधी की परेड सिस्टम का असर भी दिखा.