Representative Photo
Representative Photo

Loading

नागपुर. रेलवे सुरक्षा बल नागपुर ने श्वान टीम के साथ मिलकर ट्रेन 20805 विशाखापट्टनम-दिल्ली एपी एक्सप्रेस में 15.621 किग्रा गांजा पकड़ा. इसकी कीमत 2,34,315 रुपये आंकी गई. यह आरपीएफ नागपुर पोस्ट, सीआईबी और डाग स्क्वाड द्वारा मिलकर की गई इस वर्ष की संभवत: सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. इससे पहले अधिकतम 1.50 लाख का गांजा पकड़ा गया था.

जानकारी के अनुसार, नागपुर पोस्ट में तैनात आरपीएफ जवान प्रिंस के साथ उक्त ट्रेन के समय नागपुर स्टेशन पर गश्त कर रहे थे. शाम 4 बजे एपी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म 1 पर पहुंची. ट्रेन के आने पर प्रिंस की मदद से ट्रेन के भीतर भी जांच शुरू कर दी गई. इसी बीच वातानुकूलित श्रेणी की सेकंड एसी की ए1 कोच के सीट 5 के नीचे कुछ लावारिस बैग सूंघने के बाद प्रिंस ने इनमें गांजा होने की हरकतें शुरू की. संदेह बढ़ने पर यात्रियों से पूछने पर किसी ने उक्त बैग पर अपना मालिकाना हक नहीं बताया.

बैग की तलाशी लेने पर उनमें कुछ सील पैक पैकेट दिखाई दिए. तुरंत ही सारे बैग प्लेटफॉर्म पर उतार लिये गये. विस्तृत तलाशी लेने पर इन पैकेटों में गांजा होने पुष्टि हुई. संबंधित विभाग को सूचित किया गया. संबंधित विभाग द्वारा जब्त माल का पंचनामा करके मामले की जांच लोहमार्ग पुलिस के सुपुर्द कर दी. यह कार्रवाई नागपुर पोस्ट के आईपीएफ आरएल मीना और सीआईबी के आईपीएफ नवीन कुमार के मार्गदर्शन में पूरी की गई.