File Photo
File Photo

Loading

  • 6 से 7 करोड़ रुपये की टिकट बुकिंग हुई थी सिटी से 
  • पैसा फंसने से लोग हो रहे परेशान
  • पल्ला झाड़ते दिख रही एयरलाइंस

नागपुर. गो फर्स्ट की उड़ानें अचानक रद्द होने से सैकड़ों यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. लोगों ने अपने प्लान के हिसाब से टिकटों की बुकिंग की थी. किसी को विदेश में घूमने जाना था तो किसी को मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए या फिर किसी को ऑफिस की मीटिंग में जाना था. इनमें किसी ने डायरेक्ट टिकट बुक कराई थी तो किसी ने इसके लिए शहर के अलग-अलग टूर्स एंड ट्रैवल्स से टिकट कराई थी. जब से यात्रियों ने एयरलाइंस के दिवालिया होने की खबर सुनी तब से वे अपनी टिकट बुकिंग की राशि  वापस पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. कुछ लोग एयरपोर्ट पर जाकर एयरलाइंस के काउंटर का चक्कर लगाकर मायूस घर लौट रहे हैं तो कुछ का गुस्सा टूर्स एंड ट्रैवल्स कंपनियों पर फूट रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर से करीब 6 से 7 करोड़ रुपये की टिकट बुकिंग हुई थी. 

विदेश तक की कराई थी बुकिंग

वर्तमान स्थिति को देखते हुए लग रहा है कि जिन लोगों ने टिकट बुक कर रखी थी उनके पास अब कोई विकल्प नहीं बचा है. या तो वे अपनी यात्रा को कैंसल करें या फिर दूसरी एयरलाइंस कंपनियों से ऊंची दरों पर टिकट बुक करवाएं. कई यात्रियों ने पहले ही सिंगापुर, दुबई सहित अन्य स्थानों में जाने के लिए यहां से डायरेक्ट बुकिंग कराई थी. यहां से मुंबई या दिल्ली तक गो फर्स्ट और वहां से दूसरी फ्लाइट के लिए बुकिंग थी. विमान यहां से ही नहीं उड़ पाया तो दूसरी फ्लाइट के लिए की गई टिकट बुकिंग के लिए किए गए खर्च का खामियाजा भी उन्हें ही भुगतना पड़ा. परेशान लोग इधर-उधर अपने पैसों और अपनी उड़ान के बारे में पता करने के लिए चक्कर काट रहे हैं लेकिन उन्हें कोई सही जानकारी नहीं दे रहा है. इससे भड़ककर वे अपना गुस्सा टूर्स एंड ट्रैवल्स कंपनियों पर निकाल रहे हैं. टूर्स वाले भी काफी अधिक परेशान हो चुके हैं. उन्होंने जिनकी भी टिकट बुक कराई थी उसकी राशि तो ऊपर एयरलाइंस तक पहुंच चुकी है. इसके चलते वे लोगों को पैसा कहां से वापस करें. एयरलाइंस ने यात्रियों को कोई विकल्प भी नहीं दिया है कि वे किसी अन्य फ्लाइट से यात्रा कर सकें.     

हो रही पेनल्टी काटने की बात

गो फर्स्ट एयरलाइंस में टिकट बुक कराने वालों में कोई कह रहा है कि उसे दुबई जाना बहुत जरूरी था जिसके लिए उन्होंने नागपुर से बुकिंग कराई थी. यहां से फ्लाइट रद्द हो गई तो डबल फटका पड़ गया. एयरपोर्ट के काउंटर पर कोई कुछ बताने को भी तैयार नहीं है. ऐसे में हम लोग क्या करें? वहीं एक अन्य यात्री ने कहा कि वह परिवार के साथ काफी लंबे समय से लेह जाने का प्लान कर रहा था, जब आज जाना था तो इन्होंने उड़ान रद्द कर दी. यहां से मुंबई तक जाना था और वहां से दूसरे विमान से लेह जाना था. इस फ्लाइट से तो हाथ धोना पड़ा और अब वहां की दूसरी फ्लाइट में जो बुकिंग कराई थी वह टिकट भी कैंसल करने को लेकर अन्य एयरलाइंस वाले पेनल्टी काटने की बात कर रहे हैं.

सोशल मीडिया पर निकाल रहे भड़ास

भड़के लोग एयरलाइंस पर जमकर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. वहीं कुछ तो ऐसे हैं जो सोशल मीडिया पर लगातार अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. कोई बोल रहा कि गो फर्स्ट दुनिया की सबसे खराब एयरलाइंस है तो कोई बोल रहा है अब से कभी इस एयरलाइंस में टिकट बुक नहीं कराएंगे.