Weather Update, Maharashtra Rain
फ़ाइल फोटो

Loading

नागपुर. सिटी में मौसम का मूड अजीबोगरीब बना हुआ है. कभी तेज धूप तो कभी बदली तो कभी बूंदाबांदी का वातावरण बना हुआ है. जिससे हल्की उमस भी बनी हुई है. एक बार फिर मौसम का मूड बदलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. विभाग के अनुसार, 15 और 16 मार्च को सिटी सहित जिले के कुछ स्थानों पर हल्की से तेज बारिश हो सकती है.

विभाग ने 15 मार्च को 1-2 स्पैल बारिश की संभावना जताई है, वहीं 16 मार्च को तो अमूमन स्थानों पर कुछ स्पैल की बारिश हो सकती है. उसके बाद भी 17 व 18 मार्च को बदराया मौसम बना रहेगा और गरज-चमक व तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. जिस तरह मौसम का मूड बना हुआ है उससे तो लग रहा है कि मार्च का पूरा महीना ही इसी तरह मिलेजुले मौसम में बीत जाएगा. विभाग ने संभावना जताई है कि आगामी दो दिन 13 व 14 मार्च को आंशिक बदली का मौसम रहेगा.

तापमान में बढ़ोतरी

संडे को भी सुबह धूप निकली जो दोपहर होते-होते तेज हो गई. तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होती जा रही है. संडे को विभाग ने सिटी का अधिकतम तापमान 35.7 डिसे दर्ज किया जो एक दिन पहले शनिवार को 35.2 डिसे दर्ज किया गया था. 24 घंटों में 0.5 डिग्री तापमान में वृद्धि दर्ज की गई.

वहीं न्यूनतम तपामान जो शनिवार को 16.8 डिसे दर्ज किया था वह संडे को बढ़कर 17.3 डिसे दर्ज किया गया. हालांकि यह औसत न्यूनतम तापमान से 2.0 डिग्री कम रहा. विभाग ने संभावना जताई है कि 18 मार्च तक सिटी का अधिकतम तापमान 31 से 36 डिसे तक दर्ज किया जाएगा. मतलब बारिश के बाद तापमान में गिरावट आएगी. वहीं इस दौरान न्यूनतम तापमान के 16 से 19 डिसे तक बना रहने की संभावना है.