Kidnapping
FILE PHOTO

Loading

नागपुर. जम्मू कश्मीर के किश्तावार परिसर से 15 वर्षीय किशोरी का अपहरण करने वाले 2 भाइयों को सीताबर्डी पुलिस ने पकड़ा. बताया जाता है कि आरोपी युवक किशोरी को हैदराबाद ले जाने वाले थे. वैसे तो मामला जम्मू-कश्मीर में दर्ज हुआ है लेकिन पुलिस लव जिहाद के एंगल से प्रकरण की जांच कर रही है. बताया जाता है कि खुफिया एजेंसी भी काम पर लग गई है. दोनों युवकों से कड़ी पूछताछ के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि किशोरी को हैदराबाद में बेचा जाना था. पकड़े युवकों में किस्तावार निवासी मुदस्सीर हुसैन मोहम्मद हुसैन (19) और डोडा निवासी यासीन हुसैन मोहम्मद शाहीन (19) का समावेश हैं. पीड़ित किशोरी 10वीं कक्षा में पढ़ती है.

बताया जाता है कि मुदस्सीर ने उसे प्रेम जाल में फंसाया. उसे विवाह का झांसा देकर 20 नवंबर को घर से अगवा कर लिया. किशोरी की मां ने किस्तावार पुलिस थाने में उसके अपहरण की शिकायत की. दोनों युवक पहले उसे दिल्ली लेकर गए. दिल्ली से हैदराबाद की टिकट ली. 22 नवंबर की रात 10.30 बजे के दौरान सब इंस्पेक्टर विनोद तिवारी, अनिल मांगलकर, कांस्टेबल सुशांत, दीपक वाहने और दीपिका परिसर में गश्त कर रहे थे. तीनों गणेश टेकड़ी रोड पर स्थित दरगाह के पास संदेहास्पद स्थिति में घूमते दिखाई दिए. पूछताछ करने पर युवकों ने बताया कि वो जम्म-कश्मीर के रहने वाले है. किशोरी के बारे में पूछने पर दोनों संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए.

किशोरी ने अपना नाम रुबीना बताया और मुंह बोले भाइयों के साथ हैदराबाद जाना है कहा. संदेह के आधार पर तीनों को सीताबर्डी पुलिस स्टेशन ले जाया गया. इंस्पेक्टर नरेंद्र हिवरे के मार्गदर्शन में पूछताछ करने पर किशोरी ने अपना सही नाम बताया. उसने मुदस्सीर के साथ प्रेम संबंध होने की जानकारी दी. सीताबर्डी पुलिस ने उसकी मां से बातचीत की. मां ने बताया कि किशोरी के किसी सुमित नामक युवक से प्रेम संबंध होने की जानकारी मिली है. उन्होंने बेटी के अपहरण की शिकायत भी की थी. सुमित और कोई नहीं बल्कि मुदस्सीर था.

हिंदू नाम बताकर उसने किशोरी को जाल में फंसाया था. मुदस्सीर बेरोजगार है. उसने बताया कि यासीर हैदराबाद में काम करता है. दोनों किशोरी को हैदराबाद ले जाने वाले थे. वहां से उसे विदेश भेजने की तैयारी थी. इसीलिए पुलिस लव जिहाद के एंगल से जांच कर रही है. शनिवार को इंटेलिजेन्स ब्यूरो और एटीएस की टीम ने भी दोनों से पूछताछ की. प्रकरण जम्मू-कश्मीर से जुड़ा होने के कारण पुलिस संवेदनशीलता से प्रकरण की जांच कर रही है. शनिवार रात जम्मू-कश्मीर पुलिस नागपुर पहुंचेगी और उन्हें साथ ले जाएगी. फिलहाल किशोरी को शासकीय छात्रावास में रखा गया है.