Knife Attack

Loading

नागपुर. इमामवाड़ा थाना क्षेत्र में शराब को लेकर हुए विवाद में युवक ने एक व्यक्ति की गर्दन पर चाकू मारकर हत्या का प्रयास किया. जख्मी बंगाली कैंप, चंद्रपुर निवासी विजय चंदन उजैनवार (42) बताया गया. पुलिस ने विजय की साली कविता सचिन कागड़े (30) की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ा गया आरोपी रजत उर्फ मोनू नरेश रामटेके (30) बताया गया. विजय अपने परिवार के साथ पचमढ़ी घूमने गया था. शुक्रवार को नागपुर में रहने वाली अपनी साली कविता के घर पर आए. कविता के पति सचिन दोपहर 3.30 बजे के दौरान मेहमान नवाजी के लिए बाहर ले गए.

विजय और सचिन ने कुंदनलाल गुप्ता वाचनालय के सामने स्थित मैदान में बैठकर शराब पी. इसी दौरान परिसर में रहने वाला रजत भी वहां आया. उसने भी दोनों के साथ शराब पी. बोतल खत्म होने पर सचिन ने रजत को 250 रुपये दिए और शराब लाने को कहा. काफी देर तक वह नहीं लौटा तो सचिन उसे ढूंढने निकल गए. इसी बीच रजत मैदान में वापस आया. विजय ने उससे शराब मांगी. न तो उसने बोतल दी और न पैसे लौटाए. वह खुद ही शराब डकार कर आ गया था.

इसीलिए विजय ने उसे तमाचे जड़ दिए. इस बात से बौखलाए रजत ने बड़ा चाकू निकालकर विजय की गर्दन और सिर पर वार कर जान से मारने की कोशिश की. तभी सचिन वहां लौट गए. उन्होंने विजय को अस्पताल पहुंचाया. कविता ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर रजत को गिरफ्तार कर लिया.

सीपी पहुंचे, नागरिकों से ली जानकारी

मैदान में शराब पीने को लेकर हुए विवाद में यह वारदात होने की जानकारी सीपी रवींद्रकुमार सिंगल को मिली. शाम 7.30 बजे के दौरान वे खुद इमामवाड़ा परिसर में पहुंचे. डीसीपी विजयकांत सागर और पीआई कमलाकर गड्डीमे के साथ जाटतरोड़ी, इंदिरानगर और रामबाग परिसर के स्लम में फुट पेट्रोलिंग की. बस्ती के मैदानों में जाकर महिलाओं और युवतियों से बातचीत की. उनसे परिसर में होने वाली गैरकानूनी गतिविधियों के बारे में खुलकर जानकारी देने को कहा.

उन्होंने बच्चियों से कहा कि यदि मैदान में कोई असामाजिकतत्व उन्हें परेशान करें या नशे का सेवन करता दिखाई दे तो तुरंत पुलिस को जानकारी दें. परिसर में पुलिस पेट्रोलिंग के बारे में जानकारी ली. युवतियों ने खुलकर बातचीत की और पुलिस को सहयोग करने का विश्वास भी दिलाया. कम उम्र के बच्चों में भी पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े इसीलिए सीपी ने परिसर में रहने वाले छात्रों से भी शिक्षा को लेकर चर्चा की.